ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण कोरिया में इमारत में लगी आग, 29 मरे
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2017 6:03:09 PM
दक्षिण कोरिया में इमारत में लगी आग, 29 मरे

सियोल, (हि.स.)। दक्षिण कोरियाई शहर जेशेऑन की एक आठ मंजिला इमरात में आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।


समाचार एजेंसी योनहॉप के मुताबिक, इमारत के बाहर ज्वलनशील सामग्री के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस इमारत में एक फिटनेस सेंटर तथा एक रेस्तरां भी था। विशषज्ञों ने इस घटना की तुलना लंदन के ग्रेनफेल टावर की आग से की है।


विशेषज्ञों ने कहा कि इमारत में आग लगने की घटना कभी भी हो सकती थी। इसमें आपातकालीन निकास की व्यवस्था अपर्याप्त थी। ज्वलनशील सामग्री और अवैध तरीके से पार्क की हुई कारों के कारण दमकल गाड़ियों को वहां पहुंचने में दिक्कत हुई।


एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ''धमाकों की आवाज सुनाई दी। मैंने आग ग्राउंड फ्लोर पर देखी और फिर यह ज्वलनशील सामग्री की वजह से तेजी से फैली। आग ने कथित रूप से केवल सात आठ मिनट में पूरे इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।”


कोंगजू विश्वविद्यालय के अभियंता प्रोफेसर चुंग सांग-मन ने इस आग की तुलना लंदन के ग्रेनफेल टावर में जून में लगी आग से की और कहा, ''आग ने ज्वलनशील सामग्री की वजह से भीषण रूप से लिया। लंदन में इमारत में लगी आग की चपेट में 71 लोगों की मौत हो गई थी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS