ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिकी सीनेट में कर सुधार विधेयक पारित
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2017 7:30:43 PM
अमेरिकी सीनेट में कर सुधार विधेयक पारित

वाशिंगटन,  (हि.स.)। अमेरिकी सीनेट ने मंगलवार को ट्रंप के कर सुधार विधेयक पर मुहर लगा दी। इसे अमेरिका के तीन दशक से अधिक समय में सबसे बड़ा कर सुधार माना जा रहा है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, 1500 अरब डॉलर के कर सुधार विधेयक के पक्ष में 51, जबकि विरोध में 48 मत पड़े। इस विधेयक में कंपनियों के लिए स्थायी छूट और लोगों को अस्थायी तौर पर कर से राहत देने के प्रावधान हैं।

यह राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का पहली महत्वपूर्ण विधायी जीत है। इस सुधार के जरिए धनी और कंपनियों को लाभ पहुंचाने की आलोचनाओं के बावजूद रिपब्लिकन सदस्यों ने संशोधित कर विधेयक को बहुमत से पारित कर दिया।

अब अंतिम मंजूरी के लिए संहिता को प्रक्रियागत मुद्दे को लेकर दोबारा से प्रतिनिधि सभा में भेजा जाएगा। इसके बाद उसे राष्ट्रपति की मुहर के लिए वाइट हाउस भेजा जाएगा।

इस कर विधेयक के मुताबिक, लोगों और कंपनियों को कर में राहत दी जाएगी। व्यक्तियों पर लगने वाले सबसे ऊंचे कर को 39.6 फीसदी से घटाकर 37 फीसदी किया जाएगा और कॉर्पोरेट टैक्स रेट 35 फीसदी से घटाकर 21 फीसदी किया जाएगा।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS