ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
आतंकवाद के मसले पर ट्रंप ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2017 3:50:22 PM
आतंकवाद के मसले पर ट्रंप ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रति एक बार फिर सख्त रुख अपनाया है और उसे सीधे तौर पर चेतावनी दी है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अगर पाकिस्तान दोस्ती कायम रखना चाहता है तो उसे आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने ही होंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

स्थानीय समाचार चैनल फॉक्स न्यूज के अनुसार, ट्रंप ने कहा, “ हम लोग आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए पाकिस्तान को हर साल बड़ी मात्रा में पैसे देते हैं, उन्हें इस मुद्दे पर हमारी मदद करनी ही होगी।”

 

ट्रंप ने अपनी नई सुरक्षा नीति की घोषणा करते हुए कहा कि अमेरिका अपनी और उसके सहयोगियों की सुरक्षा के लिए हर कदम उठाएगा। इसके लिए शुरुआत से ही कदम उठाए जाने थे, लेकिन अब वह इस पर सख्त कदम उठाएंगे।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “ रूस और चीन बड़ी शक्तियां हैं, जो अमेरिका के प्रभाव के खिलाफ आगे बढ़ रही हैं। हमारी कोशिश होगी कि हम उनके साथ भी मिलकर आगे बढ़ सकें।” उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी प्राथमिकता अमेरिकी लोगों की सुरक्षा है।

 

विदित हो कि इससे पहले भी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। उस समय भी ट्रंप ने कहा था कि हाफिज सईद की रिहाई का खामियाजा द्विपक्षीय संबंधों को भुगतना पड़ेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS