ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पुतिन ने फोन पर ट्रंप का शुक्रिया अदा किया
By Deshwani | Publish Date: 18/12/2017 4:43:27 PM
पुतिन ने फोन पर ट्रंप का शुक्रिया अदा किया

वाशिंगटन/मॉस्को, (हि.स.)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीआईए से मिली जानकारी के लिए अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप का फोन पर शुक्रिया अदा किया है। इस सूचना की मदद से सेंट पीटर्सबर्ग में एक बड़ा आतंकी हमला विफल हो पाया था। व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 

क्रेमलिन की ओर से भी इस संबंध में एक बयान भी जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) से मिली जानकारी से रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) को उन संदिग्धों को पकड़ने में मदद मिली, जो शहर के भीड़ वाले इलाके में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे।

 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स ने कहा, ‘‘ट्रंप ने फोन कॉल की सराहना की और पुतिन से कहा कि वह और पूरा अमेरिकी खुफिया समुदाय बहुत से लोगों की जान बचाने में मदद कर खुश था।’’ पुतिन ने सीआईए और उनके निदेशक माइक पोम्पिओ का भी शुक्रिया अदा किया।

 

क्रेमलिन की प्रेस सेवा के अनुसार, पुतिन ने भी ट्रंप को आश्वस्त किया कि अगर अमेरिका और वहां के लोगों को क्षति पहुंचाने वाली कोई सूचना उनकी खुफिया एजेंसी के पास होगी तो वे बिना शर्त तुरंत अमेरिका के साथ साझा करेंगे।

 

विदित हो कि सीआईए से मिली सूचना के आधार पर आइएस से अभिप्रेरित आतंकी संगठन के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। आतंकियों ने न्यायाधीश के समक्ष स्वीकार किया कि गत 16 दिसंबर को सेंट पीटर्सबर्ग के कजान कैथेडरल में बम धमाका करने की उनकी योजना थी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS