ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने अमेरिकी नागरिकों को चांद पर भेजने का दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 2:09:05 PM
ट्रंप ने अमेरिकी नागरिकों को चांद पर भेजने का दिया निर्देश

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसी नासा को निर्देश दिया कि वह अमेरिकी नागरिकों को चांद पर भेजे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

विदित हो कि इससे पहले अपोलो मिशन के दौरान 1960 और 1970 की दशक में अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री चांद पर गये थे। 21 जुलाई, 1969 को अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग ने चांद पर पहला कदम रखा था। राष्ट्रपति का कहना है कि इस कदम से भविष्य में मंगल ग्रह की यात्राओं की तैयारी होगी। 

 

व्हाइट हाउस में नयी अंतरिक्ष नीति निर्देशों पर हस्ताक्षर करते हुए ट्रंप ने कहा, “ इस बार हम वहां सिर्फ अपना झंडा लगाकर अपना निशान नहीं छोड़ेंगे। हम मंगल मिशन और भविष्य में अन्य ग्रहों की यात्रा की नींव रख रहे हैं।”

 

ट्रंप ने आगे क, “कि हम चांद के अलावा भी अलग जगहों की खोज करनी चाहिए। साथ ही आज हम शपथ लेते हैं कि अंतिम नहीं रहेंगे।”

 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेन्स ने चांद पर फिर से अंतरिक्षयान भेजने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी थी।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS