ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
द.कोरिया ने उ. कोरिया पर लगाया नया प्रतिबंध
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 4:19:08 PM
द.कोरिया ने उ. कोरिया पर लगाया नया प्रतिबंध

सियोल, (हि.स.)। डीपीआरके के उकसावे की कार्रवाइर् के मद्देनजर दक्षिण कोरिया ने उसके हथियार कार्यक्रम के लिए वित्त पोषण रोकने के उद्देश्य से वहां के कुछ समूहों और व्यक्तियों को प्रतिबंधित सूची में डाला दिया है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
समाचार एजेंसी यॉनहप के अनुसार, दक्षिण कोरियाई सरकार ने कहा कि 20 उत्तर कोरियाई समूहों और 12 व्यक्तियों के खिलाफ प्रतिबंध सोमवार से प्रभावी है। वैसे उत्तर कोरिया की ओर से 29 नवंबर को किए गए मिसाइल परीक्षण के बाद उस पर नए प्रतिबंध लगाने वाले देशों में दक्षिण कोरिया सबसे आगे है। सरकार ने कहा कि उसे उम्मीद है कि उसके इस कदम से दूसरे देश भी ऐसा करने को प्रेरित होंगे।
 
इस बीच उत्तर कोरियाई मिसाइल परीक्षणों की वजह से बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया सोमवार से मिसाइल को ट्रैक करने का साझा अभ्यास शुरू किया है।
 
पिछले सप्ताह अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने मिलकर बड़े पैमाने पर युद्धाभ्यास किया था। उत्तरी कोरिया ने पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल दागकर परीक्षण किया था। यह मिसाइल अमेरिका तक मार करने में सक्षम है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS