ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
चीन ने भारत पर लगाया वायु क्षेत्र के उल्लंघन का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2017 5:32:37 PM
चीन ने भारत पर लगाया वायु क्षेत्र के उल्लंघन का आरोप

 बीजिंग, (हि.स.)। चीन ने गुरुवार केा भारत पर उसकी वायु सीमा के उल्लंघन का अरोप लगाया और कड़ी आपत्ति जताई है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। चीन ने दावा किया है कि भारत का एक ड्रोन उसके वायु क्षेत्र में घुस गया था। यह मामला तब सामने आया है जब 11 दिसंबर को चीन के विदेश मंत्री वांग यी भारत दौरे पर आने वाले हैं। ची मीडिया के अनुसार, चीन के पश्चिमी कमान के ज्वाइंट स्टाफ विभाग के उपप्रमुख झांग शुइली का कहना है कि भारतीय ड्रोन ने हाल में चीन के वायुक्षेत्र में घुसपैठ की है। चीन की सीमा पर तैनात चीनी सैनिकों ने इस बात की पुष्टि की है। 

 
उन्होंने कहा, “ भारत के इस कदम ने चीन की सुरक्षा संप्रभुता का उल्लंघन किया है, हम इसका विरोध करते हैं। हम चीन की संप्रभुता को सुरक्षित करने के लिए हर कदम उठाएंगे।” विदित हो कि डोकलाम विवाद के बाद से ही भारत और चीन के बीच रिश्तों में खटास चल रही है। अभी पिछले माह नवंबर में ही चीन और भारत के अधिकारियों ने बीजिंग में भारत-चीन मामलों पर परामर्श व समन्वय कार्यतंत्र (डब्ल्यूएमसीसी) के 10वें चरण में सीमा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की थी। 
 
विदेश मंत्रालय के अनुसार, दोनों देशों ने भारत-चीन सीमा के सभी पक्षों की स्थितियों की समीक्षा की और द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के लिए सीमा क्षेत्र में शांति बनाए रखने पर सहमत हुए थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS