ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
रूस ने संसद की कार्यवाही कवर करने वाले अमेरिकी पत्रकारों पर लगाई रोक
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 4:52:28 PM
रूस ने संसद की कार्यवाही कवर करने वाले अमेरिकी पत्रकारों पर लगाई रोक

मॉस्को, (हि.स.)। रूस की सरकार ने देश की संसद कार्यवाही कवर करने वाले अमेरिकी पत्रकारों पर रोक लगाने का फैसला किया है। अगले सप्ताह संसद सरकार के इस निर्णय पर विचार करेगी। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
हालांकि रूस का यह निर्णय मीडिया की आजादी पर कुठाराघात है, लेकिन उसने जवाबी के रूप में इस आशय का निर्णय किया है। इससे पहले अमेरिका ने टीवी चैनल रूस टूडे के कर्मियों को विदेशी एजेंट की श्रेणी में रख दिया था।
 
दरअसल, रूस ने एक नियम बनाने का निर्णय लिया है जिसके तहत रूसी संसद के निचले सदन डूमा की कार्यवाही कवर करने वाले लिए अमेरिकी पत्रकारों पर रोक लगाई जाएगी।
 
नियामक व नियंत्रण पर डूमा के चैंबर्स कमेटी की प्रमुख ओल्‍गा सावास्‍टिनोवा ने कहा कि वह डूमा में अमेरिकी पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगाए जाने वाले प्रस्‍ताव का परीक्षण कर रही थी। इससे पहले रूस की संसद के ऊपरी सदन ने सर्वसम्मति से एक विधेयक पारित किया और सरकार को अधिकार दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूहों को ' विदेशी एजेंट' घोषित कर दे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS