ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ईरान के राष्ट्रपति रूहानी आज करेंगे चाबहार बंदरगाह के प्रथम चरण का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 1:58:52 PM
ईरान के राष्ट्रपति रूहानी आज करेंगे चाबहार बंदरगाह के प्रथम चरण का उद्घाटन

 तेहरान, (हि.स.)।ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी रविवार (आज) को चाबहार बंदरगाह के प्रथम चरण का उदघाटन करेंगे। इस बंदरगाह के चालू होने से पाकिस्तान को दरकिनार करते हुए अफगानिस्तान और मध्य एशिया से भारतीय व्यापार मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

 
विदित हो कि भारत इस बंदरगाह का निर्माण कर रहा है। यह ईरान के सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में स्थित है। इसे बेहेस्ती बंदरगाह के नाम से भी जाना जाता है। इस बंदरगाह के उदघाटन अवसर पर भारत, अफगानिस्तान और क्षेत्र के कई देशों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस समय ईरान में हैं और उम्मीद है कि वह भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS