ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
यमन से फिर दागी गई बैलिस्टिक मिसाइल
By Deshwani | Publish Date: 1/12/2017 3:42:57 PM
यमन से फिर दागी गई बैलिस्टिक मिसाइल

दुबई। यमन के सशस्त्र हौती समूह ने सऊदी अरब में दक्षिणी-पश्चिमी शहर खामिस मुशैत में गुरुवार को एक बैलिस्टिक मिसाइल दागा। यह एक महीने में दूसरा मौका है जब यमन से मिसाइल दागी गई। यह जानकारी सऊदी अरब के अल अरबिया चैनल ने दी है।
 
इस महीने यमन से छोड़ा गया दूसरा बैलिस्टिक मिसाइल है। इससे पहले राजधानी रियाद के उत्तरी क्षेत्र में स्थित किंग खालेद हवाई अड्डे के पास एक रॉकेट गिरा था।
यमन में हौतियों से लडऩे वाले सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन ने हवा, भूमि और समुद्र का उपयोग बंद कर दिया है।
 
उनका कहना है कि इसका मकसद ईरान से हौतियों को होने वाली हथियारों की आपूर्ति को रोकना है। इस नाकाबंदी से अकाल के कगार पर खड़े सात लाख लोगों के लिए खाने-पीने की सामानों की आपूर्ति में कमी आई है।
 
गौरतलब है कि गठबंधन ने यमन की राजधानी साना, रणनीति बंदरगाह तथा होदेइदाह शहर जैसे मुख्य आबादी वाले क्षेत्रों में हौतियों के खिलाफ हजारों हवाई हमले किए हैं। इस संघर्ष में कम से कम 10,000 लोग मारे गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS