ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
जिम्बाब्वे के नए राष्ट्रपति एमर्सन नांगागवा ने किया मंत्रिमंडल का गठन
By Deshwani | Publish Date: 1/12/2017 3:40:54 PM
जिम्बाब्वे के नए राष्ट्रपति एमर्सन नांगागवा ने किया मंत्रिमंडल का गठन

हरारे। जिम्बाब्वे के नए राष्ट्रपति एमर्सन नांगागवा ने मंत्रिमंडल का गठन किया है। इसमें सत्तारूढ़ पार्टी के वफादारों के अलावा सैन्य अधिकारी शामिल हैं। सेना ने पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को अपदस्थ करने में अहम भूमिका निभाई।
 
इस मंत्रिमंडल में  विपक्ष का कोई नेता शामिल नहीं है। सरकारी टेलीविजन चैनल पर 22 सदस्यीय मंत्रिमंडल की घोषणा कल रात की गई। मेजर जनरल सिबुसिसो मोयो को विदेश मंत्री, एयर मार्शल पेरांसे शीरी को कृषि मंत्री और क्रिस मुत्सवांगवा को सूचना मंत्री नियुक्त किया गया। मोयो ने 15 नवंबर को सेना के कब्जे की घोषणा की थी जिसके बाद मुगाबे को नजरबंद कर दिया गया और बाद में 37 साल से सत्ता पर काबिज मुगाबे ने इस्तीफा दे दिया।
 
मुगाबे ने 21 नवंबर को महाभियोग की कार्यवाही के बीच इस्तीफा दिया।सत्तारूढ जेएएनयू-पीएफ पार्टी ने उनकी जगह नांगागवा को चुना जिन्हें मुगाबे ने कुछ सप्ताह पहले उपराष्ट्रपति के पद से बर्खास्त कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS