ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इजरायल में उबर की सीमित सेवा पर लगी रोक
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2017 9:55:59 AM
इजरायल में उबर की सीमित सेवा पर लगी रोक

तेल अवीव, (हि.स.)। इजरायल की एक अदालत ने अमेरिकी सवारी साझाकरण सेवा उबर की सीमित सेवा पर रोक लगा दी है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
स्थानीय टीवी चैनल के अनुसार, जिला के न्यायाधीश इटियन ओरेनस्टीन ने प्रतिद्वंद्वी कंपनी की अर्जी पर सुनवाई के बाद उबर की सेवा पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। दरअसल अदालत ने यह प्रतिबंध उबर की सीमित सेवा पर इसलिए लगाया है कि टैक्सी चालकों के पास सवारियों को कवर करने वाले यात्रा बीमा नहीं थे। 
 
न्यायाधीश ने फैसला सुनाते हुए कहा कि वह उबर की दिन-रात सवारी साझाकरण सेवा को जारी रहने की इजाजत नहीं दे सकते हैं। विदित हो कि यह सेवा केवल तेल अवीव इलाके में उपलब्ध है। इस सेवा के लिए कंपनी निजी कार और चालक किराए पर लेती है और इनके पास सवारियों के लिए यात्रा बीमा कवर नहीं होते हैं। हालांकि न्यायाधीश ने कहा कि सैर सपाटे के लिए उबर की टैक्सी सेवा जारी रखी जा सकती है।
 
जज ने साफ लहजे में कहा कि अगर उनके पास बीमा कवर नहीं होगा तो उन्हें एक मीटर तक की यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी। हालांकि अदालत ने इजरायल की टैक्सी चालक एसोसिएशन और सवारी साझाकरण सेवा गेट टैक्सी को भी कड़े शब्दों में चेतावनी दी। अदालत ने कहा, “ आप प्रगति को नहीं रोक सकते हैं। हम घोड़ा गाड़ी के युग से निकल कर आगे बढ़ रहे हैं। ” गेट टैक्सी और टैक्सी चालक एसोसिएशन इस आशय की याचिका दायर की थी।
 
विदित हो कि उबर कंपनी आए दिन दुनिया भर में किसी ना किसी विवाद में फंसता रहा है। इस कंपनी के टैक्सी चालकों पर यौन उत्पीड़न, दुष्कर्म समेत तमाम तरह के आरोप लगते रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS