ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
बाली : तीसरे दिन भी रहेगा बंद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2017 2:11:13 PM
बाली : तीसरे दिन भी रहेगा बंद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

जकार्ता, ( हि.स.) । इंडोनेशिया में आगुंग ज्वालामुखी से निकल रही राख के कारण बाली का अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लगातार तीसरे दिन भी बंद रहेगा। अब गुरुवार की सुबह में इसके खोले जाने की उम्मीद है। यह जानकारी बुधवार को मीउिया रिपोर्ट से मिली।

 

इंडोनेशिया के अधिकारियों ने बताया कि ज्वालामुखी से निकलने वाली राख से विमानों को खतरा है। हवाईअड्डे के प्रवक्ता एरी एहसानुरोहिम ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, ‘‘ बाली का नगुराह राय हवाईअड्डा कम से कम बृहस्पतिवार सुबह तक बंद रहेगा.’’ अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि माउंट आगुंग कभी भी फट सकता है। इसके मद्देनजर मुख्य हवाईअड्डा सोमवार से बंद है।

 

विदित हो कि पिछले सप्ताह से ज्वालामुखी से बड़े पैमाने पर भीषण धुंआ और राख निकल रही है। इसके चलते सैकड़ों विमानों को जमीन पर उतारना पड़ा और लगभग 1,20,000 पर्यटक भी वहां फंसे हुए हैं। ये राख विमानों के लिए खतरनाक होती है, क्योंकि इससे रनवे फिसलन भरे हो जाते हैं और राख उनके इंजनों में जमा हो सकती है।

 

उल्लेखनीय है कि ज्वालामुखी फटने की आशंका के मद्देनजर माउंट आगुंग के आसपास रहने वाले करीब 25 हजार लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS