ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, 6 मरे
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2017 3:52:23 PM
पाकिस्तान में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, 6 मरे

 इस्लामाबाद, (हि.स.)। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच यहां रविवार को हुई झड़प में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं।यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

 

 

इस्लामाबाद के उपनगर फैजाबाद में विगत तीन सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए जिससे पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। समाचार पत्र डॉन के अनुसार, मृतकों की पहचान हाफिज मोहम्मद अदील, जहांजैब बट्ट, अब्दुल रहमान, मोहम्मद यारजीत, जोहैब अहमद औी मोहममद इरफान के रूप में हुई है। 

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, झड़प में किसी पुलिस कर्मी की मौत नहीं हुई है। हालांकि कई घायल हुए हैं। इससे पहले खबर आई थी कि झड़प में एक पुलिस अधकिारी की मौत हो गई।

 

इस बीच पाकिस्तान में मीडिया का बंद जारी है। नतीजा है कि देश में क्या हो रहा है उसकी जानकारी किसी को भी नहीं है। पाकिस्तान एक तरह से दुनिया से कट गया है। 

 

रिपोर्ट के मुताबिक, नागरिक प्रशासन ने सेना से मदद मांगी थी, लेकिन वह राजधानी में कहीं नहीं दिखी, जबकि आम तौर पर 11 ब्रिगेड के कमांडर को राजधानी में प्रवेश करने में कुछ मिनट ही लगते हैं। 

 

वैसे सेना की अनिच्छा उनकी योग्यता को ही प्रदर्शित करती है। हालांकि जब- जब देश को सेना की जरूरत होती है तब- तब वह कट्टरवादियों को सुरक्षा का आश्वासन देकर उन्हें प्रोत्साहित ही करते रहे हैं।

 

पाकिस्तान मीडिया में लीक हुए ई-मेल के अनुसार, नागरिक प्रशासन ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए 111 ब्रिगेड के कमांडर से सीधा मदद की गुहार लगाई थी। लेकिन इस निवेदन के भेजे जाने के कई घंटे बाद भी इस्लामाबाद या रावलपिंडी में सेना की कोई हलचल नहीं दिखी। दरअसल, यह निवेदन सेना के जनरल के जरिए भेजा जाना चाहिए था। 

 

विदित हो कि फैजबाद में धरना-प्रदर्शन कानून मंत्री जाहिद अहमद के इस्तीफे की मांग को लेकर शुरू हुई। सांसदों की शपथ के शब्दों में बदलाव को मौलवी खादिम हुसैन और उसके अनुयायियों ने ने ईश निंदा माना है और इसे मुद्दा बनाया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS