ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान ने हाफिज के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश किया
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2017 3:10:46 PM
पाकिस्तान ने हाफिज के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश किया

इस्लामाबाद, (हि.स.)। मुंबई हमले के सूत्रधार हाफिज सईद की रिहाई भले ही गुरुवार को (आज) हो सकती है, लेकिन उसने अपनी रिहाई का जश्न पिछले महीने ही मना लिया था। अर्थात उसकी रिहाई का भी रास्ता साफ हो चुका था।

 

हाफिज सईद के वकील ने मीडिया से खास बातचीत में यह साफ भी कर दिया कि पाकिस्तान की सरकार ने अदालत में कोई ठोस सबूत नहीं पेश किया। भारत ने हाफिज सईद के खिलाफ जो सबूत पाकिस्तान को दिए थे उसे देखा भी नहीं गया।

 

विदित हो कि अमेरिका की संघीय जांच ब्यूरो ने भी मुंबई हमले की जांच की थी। उसकी जांच रिपोर्ट भी अदालत में नहीं दी गई। जब मुंबई हमले के बाद साल 2008 में हाफिज को पकड़ा गया था, तब भी उसे छोड़ दिया गया था।

 

सिर्फ कहने के लिए पाकिस्तान की सरकार लाहौर हाई कोर्ट में हाफिज सईद के खिलाफ केस लड़ रही थी और उसको रिहा करने पर पाकिस्तान के समक्ष खड़ी होने वाली मुसीबतें भी बता रही थीं। लेकिन कोर्ट में सबूत ना रखकर हाफिज को निकालने का रास्ता भी खोल दिया।

 

रिहाई के बाद हाफिज सईद ने संवाददाताओं से कहा, “जजों ने मेरी रिहाई का हुक्म दिया। हुकूमत के कारिंदे, अफसर आकर कह रहे थे कि इनको रिहा नहीं करना, लेकिन जजों ने उनकी नहीं सुनी। लाहौर हाई कोर्ट के तमाम वकीलों ने मेरा साथ दिया। यह पाकिस्तान की आजादी की फतह है। कश्मीर भी आजाद होकर रहेगा। कश्मीर की वजह से भारत मेरे पीछे पड़ा है। उसकी हर कोशिश बेकार गई।”

 

दरअसल, पाकिस्तान भी चाहता है कि हाफिज की आतंक की फैक्ट्री जोर शोर से चलाती रहे। अब वह 10 महीने बाद फिर वही सब करेगा। इन 10 महीने में उसने एक राजनैतिक पार्टी भी बना ली है। जमात-उद-दावा किसी दौर में आतंकवादी था अब यह संगठन सामाजिक और सियासी कामों में भी लग गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS