ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमरिका ने उ.कोरिया पर लगाई प्रतिबंधों की झड़ी
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 3:24:31 PM
अमरिका ने उ.कोरिया पर लगाई प्रतिबंधों की झड़ी

वाशिंगटन, (हि.स.)। उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को धन से वंचित करने और उसे दुनिया में अलग-थलग करने के लिए अमेरिका ने डीपीआरके पर कई नए प्रतिबंध लगा दिए हैं।
 
समाचार टीवी चैनल सीएनएन के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस कदम के तहत उत्तर कोरिया के साथ व्यापार करने वाले एक व्यक्ति, 13 कंपनियों और 20 मालवाहक जहाजों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं।
 
ट्रंप के इस पहल पर अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवेन टी.मनूचिन ने कहा, “ हमारे अभियान का उद्देश्य हत्यारा शासन को अलग-थलग करना है। इस आदेश से उत्तर कोरिया और उससे संबंधित लोग, उसके समर्थकों पर प्रतिबंध और जुर्माना लगाए जाएंगे। ”
 
वित्त मंत्री ने आगे कहा कि उत्तर कोरिया भ्रामक शिपिंग प्रक्रिया का अनुसरण करने के लिए मशहूर है, जिसमें एक जहाज से दूसरे जहाज में माल के स्थानान्तरण भी शामिल है।
 
विदित हो कि ट्रंप का यह आदेश उत्तर कोरिया को आतंकवाद के प्रायोजक देशों की सूची में फिर से शामिल करने के एक दिन बाद आया है। साल 2008 में तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने डीपीआरके को इस सूची से निकाल दिया था। इस सूची में ईरान, सूडान और सीरिया समेत चार देश शामिल थे, लेकिन अकेले उत्तर कोरिया के साथ रियायत बरती गई।
 
उल्लेखनीय है कि इस साल सितम्बर महीने में भी अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर कई प्रतिबंध लगाए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS