ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में पंजाब सरकार ने की हाफिज सईद की नजरबंदी बढ़ाने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 3:19:49 PM
पाकिस्तान में पंजाब सरकार ने की हाफिज सईद की नजरबंदी बढ़ाने की मांग

लाहौर, (हि.स.)। मुंबई हमले के सूत्रधार और जमात -उद-दावा के सरगना हाफिज सईद अब पाकिस्तान के लिए परेशानी का सबब बन गया है। पाकिस्तान सरकार को यह चिंता सताने लगी है कि अगर उसे रिहा कर दिया गया तो देश पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

 

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने पाकिस्तानी न्यायिक समीक्षा बोर्ड के सामने इस आशय की टिप्पणी की है। सरकारी बयान में कहा गया है कि अगर हाफिज सईद को नजरबंद नहीं रखा गया तो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय नाराज हो जाएगा। 

 

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांतीय सरकार ने इस आधार पर न्यायिक समीक्षा बोर्ड से हाफिज की नजरबंदी और तीन महीने जारी रखने की इजाजत मांगी।

 

पंजाब प्रांत के गृह विभाग के एक अधिकारी ने समीक्षा बोर्ड से कहा कि सईद को खुफिया रिपोर्टो के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने आगे कहा, “ हम आग्रह करते हैं कि बोर्ड सईद को रिहा नहीं करे, क्योंकि पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।”

 

अधिकारी ने बोर्ड से यह भी कहा कि संघीय वित्त मंत्रालय के पास सईद के खिलाफ कुछ महत्वपूर्ण सुबूत हैं जो उसकी नजरबंदी को जायज ठहराते हैं। इस पर बोर्ड ने संघीय वित्त मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह सईद से संबंधित रिकार्ड सौंपे।

 

विदित हो कि मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सईद को न्यायिक बोर्ड के समक्ष पेश किया गया था। इस दौरान बड़ी संख्या में हाफिज के समर्थक भी कोर्ट परिसर में मौजूद रहे। समर्थक हाफिज के पक्ष में नारेबाजी करते हुए उसे तुरंत रिहा करने की मांग कर रहे थे। पिछले महीने न्यायिक बोर्ड ने हाफिज की नजरबंदी को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS