ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने उ.कोरिया को फिर किया आतंकवाद के समर्थक देशों की सूची में शामिल
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 6:29:04 PM
ट्रंप ने उ.कोरिया को फिर किया आतंकवाद के समर्थक देशों की सूची में शामिल

 वाशिंगटन, (हि.स.)। कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम होने और अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनातनी कम होने के कोई आसार नहीं लग रहे हैं। अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को डीपीआरके को फिर से आतंकवाद के प्रायोजक देशों की सूची में शामिल कर दिया है।

 

हालांकि ट्रंप के इस कदम को दबाव की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन इससे तनाव और बढ़ने की आशंका है।

 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में मंत्रिमंडल की बैठक के शुरुआत में उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित किया। उन्होंने कहा, ''यह काफी पहले हो जाना चाहिए था। यह वर्षों पहले हो जाना चाहिए था।''

 

विदित हो कि इससे पहले साल 2008 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने उत्तर कोरिया का नाम आतंकवाद प्रायोजित सूची से हटा दिया गया था।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया पर और प्रतिबंध लगाए जाएंगे, जिनकी घोषणा मंगलवार को की जाएगी।। वहीं, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया को आतंकवाद प्रायोजित देश घोषित करने के ट्रंप के कदम की सराहना की है। 

 

जापानी प्रधानमंत्री ने कहा, “ उत्तर कोरिया को दोबारा से आतंकवाद प्रायोजित सूची में शामिल करने के अमेरिका के फैसले का हम स्वागत और समर्थन करते हैं।” 

वहीं, अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन का कहना है कि उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर लगे प्रतिबंधों का असर किम जोंग उन के शासन पर पड़ रहा है, लेकिन वाशिंगटन लंबे समय से चले आ रहे इस संकट से निपटने के लिए कूटनीतिक समाधान की उम्मीद कर रहा है। यह सब उन पर दबाव बनाने का तरीका है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS