ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
डरबन में भारत के महावाणिज्य दूत से लूटपाट, परिवार समेत बंधक बनाया
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 3:42:47 PM
डरबन में भारत के महावाणिज्य दूत से लूटपाट, परिवार समेत बंधक बनाया

जोहान्सबर्ग, (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में शनिवार को भारत के महावाणिज्य दूत (कौंसल जनरल) के परिवार से सशस्त्र लुटेरों ने लूटपाट की और उन्हें परिवार के साथ अधिकारिक आवास में कुछ देर के लिए बंधक भी बनाए रखा। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

रिपोर्ट के मुताबिक महावाणिज्य दूत शशांक विक्रम के परिवार, उनके घरेलू कर्मचारी और एक आगंतुक शिक्षक को इंस रोड स्थित उनके आवास पर बंधक बना लिया गया, उनमें दो बच्चे भी शामिल थे।

 

राजनयिक एसके पांडे ने बताया कि वे लोग ठीक हैं, लेकिन उन्हें सदमा पहुंचा है। किसी को भी शारीरिक नुकसान नहीं पहुंचा है। वेबसाइट इंडीपेंडेंट ऑनलाइन की खबर के अनुसार, एक घरेलू सहायक का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया। घटना के बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को वियना संधि के तहत राजनयिक कर्मचारियों और संपत्ति की सुरक्षा की उसकी ड्यूटी की याद दिलाई है।

 

इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, “ हमने संबंधित विभाग के सामने यह मामला उठाया है और इसकी जांच की जा रही है। हमें उम्मीद है कि दोषियों को शीघ्र पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

 

रवीश कुमार ने कहा कि विदेश में तैनात भारतीय राजदूतों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। साथ ही उनके परिवार की सुरक्षा के प्रति भारत सरकार प्रतिबद्ध है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दूत से बात कर उन्हें हर मुमकिन मदद का भरोसा दिलाया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS