ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इराक में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 7 मरे
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 5:05:07 PM
इराक में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 7 मरे

बगदाद, (आईएएनएस)। इराक के वाशीत प्रांत में रविवार को एक इराकी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चालक दल के सात सदस्यों की मौत हो गई। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
सिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में सात क्रू सदस्य थे और इन सभी लोगों की मौत हो गई है। सेना ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त एमआई -17 हेलीकाप्टर प्रशिक्षण मिशन में था। लेकिन माना जा रहा है कि यह दुर्घटना तब हुई जब इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक राज्य के आतंकियों को अंबर प्रांत में उसके अंतिम गढ़ से बाहर निकालने के लिए बड़ा हमला किया था।
 
ट्रंप ने की द.चीन सागर विवाद में मध्यस्थता की पेशकश
हनोई, 12 अक्टूबर (हि.स.)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण चीन सागर विवाद को सुलझाने में एक मध्यस्थ की भूमिका निभाने की पेशकश की है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, एपेक सम्मेलन में यहां वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई कुआंग के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।
 
ट्रंप ने दक्षिण चीन सागर में चीन की स्थिति को स्वीकार किया, और कहा, “ वह जानते हैं कि सामरिक जल मार्ग को लेकर वियतनाम का चीन से विवाद है।
 
स्थानीय मीडिया के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “ मैं एक बहुत अच्छा मध्यस्थ और एक बढ़िया पंच हूं। मैं मदद करने को इच्छुक हूं। ” यहां सम्मेलन शुरू होने से पहले ट्रंप कुआंग से बातचीत कर रहे थे।
 
उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया लगातार समस्या बना हुआ है और इस मुहिम में उन्हें चीन से काफी मदद की उम्मीद है। ट्रंप ने कहा कि रूस भी काफी मददगार साबित होगा। विदित हो कि ट्रंप गत सप्ताह चीन के दौरे पर गए थे और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS