ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सऊदी अरब ने यमन से छोड़ी गई बैलिस्टिक मिसाइल को किया नष्ट
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2017 1:11:43 PM
सऊदी अरब ने यमन से छोड़ी गई बैलिस्टिक मिसाइल को किया नष्ट

रियाद। सऊदी अरब ने संघर्षग्रस्त यमन से छोड़ी गई एक बैलिस्टिक की पहचान कर उसे रियाद में नष्ट कर दिया। मिसाइल का मलबा राजधानी के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के भीतर गिरा। ईरान समर्थित शिया हूती विद्रोहियों ने मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है। सऊदी अरब की राजधानी को निशाना बनाकर किया गया यह पहला हमला है जो यमन में संघर्ष से बढ़ते खतरे को दिखाता है।
 
रियाद में रहने वाले लोगों ने शहर के उत्तर में स्थित किंग खालिद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप कल मिसाइल को गिराए जाने के बाद धमाके की तेज आवाज सुनी। अधिकारियों ने हालांकि बताया कि इसमें कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ या कोई हताहत नहीं हुआ। सऊदी प्रेस एजेंसी ने गठबंधन के प्रवक्ता तुर्की अल मलिकी के हवाले से कल कहा, आज शाम को यमन के क्षेत्र से सऊदी अरब की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी गई। नागरिकों और आबादी वाले इलाकों को निशाना बनाने के लिए मिसाइल दागी गई। मिसाइल के नष्ट किए गए टुकड़े हवाईअड्डे के गैर आबादी वाले इलाके में गिरे और किसी को चोट नहीं पहुंची है। 
 
हूती के अल मसीराह टीवी चैनल के अनुसार, हूती विद्रोही हवाईअड्डे को निशाना बना रहे थे। विद्रोहियों ने रियाद से 1,200 किलोमीटर से अधिक दूरी से मिसाइल दागी। नागरिक उड्डयन अधिकारियों ने बताया कि हवाईअड्डे पर सामान्य ढंग से कामकाज हो रहा है और विमानों का संचालन निर्धारित समय पर किया जा रहा है। हालांकि स्थानीय लोगों ने बताया कि सुरक्षा वाहनों ने कुछ सड़कों को बंद कर दिया है। पूर्व में, हज यात्रा शुरू होने से पहले जुलाई में यमन से दागी गई एक बैलिस्टिक मिसाइल को मक्का के नजदीक मार गिराया था।
ये हमले दिखाते हैं कि वर्ष 2015 में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के सैन्य हस्तक्षेप के बाद से यमन में चल रहा युद्ध अपनी सीमा के बाहर भी फैल रहा है। मिसाइल हमलों के अलावा विद्रोही लगातार सऊदी अरब में घुसपैठ भी करते हैं जिससे संघर्ष के फैलने का खतरा बढ़ गया है। जिज़ान और नजऱान प्रांतों में स्कूलों, मस्जिदों और घरों पर हजारों मार्टार और रॉकेट से हमले किए गए। सीमावर्ती शहरों से खाली कराया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS