ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिकी जेट ने सीरियाई लड़ाकू विमान को मार गिराया
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 2:52:19 PM
अमेरिकी जेट ने सीरियाई लड़ाकू विमान को मार गिराया

 रक्का, (हि.स.)। सीरिया के दक्षिणी रक्का शहर में एक अमरीकी लड़ाकू विमान ने सीरियाई सेना के एक जेट विमान को मार गिराया है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, वॉशिंगटन का कहना है कि यह जेट विमान अमरीका समर्थित सैन्य बलों पर बम गिरा रहा था। दूसरी ओर दमिश्क का दावा है कि मार गिराया गया विमान इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ मिशन पर जा रहा था।
सीरियाई सरकारी टेलीविजन पर जारी किए गए सीरियाई सेना के बयान में कहा गया है कि लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और पायलट गायब है। यह घटना रविवार की दोपहर रसाफाह गांव के पास हुई। 
सीरियाई सेना ने आगे कहा है कि इस तरह के हमले सेना के प्रयासों को कमजोर करने की कोशिश है। सीरियाई सेना अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ कारगर तरीके से लड़ाई लड़ रही है। 
बयान में कहा गया है कि यह हमला उस वक्त हुआ है जब सीरियाई सेना अपने सहयोगियों के साथ इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल करने की ओर बढ़ रही है। 
हालांकि बाद में अमरीकी सेंट्रल कमान ने भी बयान जारी किया और कहा है कि सीरियाई लड़ाकू विमान साझा सहयोगी सुरक्षा बलों की ओर से आत्मरक्षा में मार गिराया गया है।
बता दें कि इन सुरक्षा बलों को सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीएफ) के तौर पर जाना जाता है। कमांडर ने अपने बयान में कहा है कि जेट विमान को मार गिराए जाने से पहले अपने रूसी समकक्षों से टेलीफोन के जरिए संपर्क करने की कोशिश की गई ताकि फायरिंग को रोका जा सके और स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS