ब्रेकिंग न्यूज़
मेहसी के 150 हेक्टेयर लीची बगान में स्टिंगबग के नियंत्रण के लिए डीएम ने 17 लाख रुपए राशि की मांग कृषि विभाग पटना से मांग कीबेतिया- संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस एजेंसी में भीषण अगलगी, 14 डिलीवरी वाहन व 400 गैस सिलेंडर जले, कोई हताहत नहींमोतिहारी के तुरकौलिया में भूमि विवाद में युवक की हत्यामोतिहारी के ढाका थाने के दारोगा की तस्वीर वायरल, युवती को अपनी सर्विस पिस्टल देकर खिंचवाई फोटो, हुए निलंबितथानाध्यक्ष की हत्या के पूर्व मौके से फरार सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को पूर्णिया प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक ने किया निलंबितरक्सौल में अग्निशामक विभाग के कर्मियों को आग बुझाने का दिया गया प्रशिक्षणमधुबनी नरसंहार से आक्रोशित श्री राजपूत करणी सेना ने निकाला आक्रोश यात्राबीरगंज: अर्थ मंत्री से मिल उद्योग वाणिज्य संघ ने व्यावसायिक समस्याओं से कराया अवगत
अंतरराष्ट्रीय
अमरीकी संसद: प्रतिनिधि सभा ने कल 19 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत विधेयक किया पारित
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2021 9:19:10 PM
अमरीकी संसद: प्रतिनिधि सभा ने कल 19 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत विधेयक किया पारित

दिल्ली। अमरीकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा ने कल 19 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत विधेयक पारित कर दिया । राष्ट्रपति जो बाइडेन की यह पहली बड़ी जीत है।





कांग्रेस ने पार्टी लाइन के अनुसार 211 के मुकाबले 222 मतों से आर्थिक सहायता योजना को मंजूरी दी। रिपब्लिकन पार्टी के किसी सांसद ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट नहीं दिया। मतदान के बाद श्री बाइडेन ने ट्वीट कर सहायता प्रस्‍ताव पारित होने का स्‍वागत किया। सीनेट में यह विधेयक पहले ही पारित किया जा चुका है। रिपब्लिकन सांसदों ने दोनों ही सदनों में एकमत होकर विधेयक का विरोध किया।




विधेयक में अधिकतर अमरीकी नागरिकों को सीधे 1,400 डॉलर का भुगतान किए जाने और 300 डॉलर प्रति सप्ताह आपात बेरोजगारी लाभ दिए जाने का प्रावधान है। इसमें 350 अरब डॉलर प्रांतीय और स्थानीय सरकारों को, करीब 130 अरब डॉलर स्कूल दोबारा खोलने के लिए, 49 अरब डॉलर कोविड टेस्टिंग और शोध के लिए, और 14 अरब डॉलर टीका वितरण के लिए आवंटित किए गए हैं।




प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेंसी पेलोसी ने कहा कि इस निर्णय के शानदार परिणाम होंगे। डेमोक्रेटिक सांसद जेन शाकोव्स्की ने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन है और महा कोविड मंदी के खात्मे की शुरुआत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS