ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में बने 5 लाख 80 हजार टीके अर्जेंटीना भेजे जा रहे
By Deshwani | Publish Date: 17/2/2021 8:32:55 PM
भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में बने 5 लाख 80 हजार टीके अर्जेंटीना भेजे जा रहे

दिल्ली। भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में बने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी-एस्ट्राजेने के पांच लाख अस्‍सी हजार टीके अर्जेंटीना को भेजे जा रहे हैं। एक सरकारी प्रवक्‍ता ने कल बताया कि विशाल टीकाकरण अभियान शुरू होने से दोनों देश में निकटता बढ़ी है। 





टीके को एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित किया गया, और यह दुनिया के सबसे बड़े टीका निर्माता सीरम संस्थान द्वारा निर्मित किया गया है। एस्ट्राजेनेका के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने बताया कि वे इन अतिरिक्‍त टीकों का इस्‍तेमाल अग्रिम पंक्ति के स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों, सुरक्षाबलों, अध्‍यापकों और वृद्धों के लिए करेंगे। अर्जेंटीना में पिछले सप्‍ताह बीस लाख कोरोना के मामले हो गए थे। वहां इस महामारी से अब तक पचास हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS