ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गए
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2020 1:07:44 PM
अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गए

नई दिल्ली अफगानिस्‍तान में अशरफ गनी दूसरे कार्यकाल के लिए राष्‍ट्रपति चुने गए है। निर्वाचन आयोग ने कल उनके चुने जाने की घोषणा की हालांकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला ने चुनाव परिणाम मानने से इंकार कर दिया है और खुद को विजयी घोषित किया है। अब्‍दुल्‍ला ने यह भी कहा कि वे  एक समावेशी सरकार बनाने जा रहे हैं। इस तनातनी से तालिबान के साथ शांति वार्ता के लिये खतरा पैदा हो सकता है।

 
 
निर्वाचन आयोग के अनुसार अशरफ गनी को कुल वोटों का लगभग 51 प्रतिशत- नौ लाख तेइस हजार 592 मत मिले हैं। जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला को सात लाख 20 हजार 841 मत मिले जो कुल वोटों का लगभग 40 प्रतिशत है। राष्‍ट्रपति चुनाव पिछले वर्ष सितम्‍बर में हुए थे। 2014 के चुनाव में गनी और अब्‍दुल्‍ला दोनों ने जीत का दावा किया था लेकिन अमरीका के दबाव में दोनों ने  मिलकर राष्‍ट्रीय सरकार बनाई थी।
 
 
इस बीच, तालिबान ने भी अशरफ गनी की जीत को मानने से इंकार कर दिया। इससे अफगानिस्‍तान में शांति बहाली की अमरीकी योजना पर सवाल खड़ा हो गया है। इस महीने की 29 तारीख को अमरीका और तालिबान के बीच संभावित समझौते पर हस्‍ताक्षर होने है। इसके बाद अमरीकी सैनिकों का अफगानिस्‍तान से वापस जाना तय हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS