ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
नॉर्थ कोरिया ने टेस्ट किया दूसरा अंडरवाटर न्यूक्लियर ड्रोन
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2023 3:55:28 PM
नॉर्थ कोरिया ने टेस्ट किया दूसरा अंडरवाटर न्यूक्लियर ड्रोन

दिल्ली नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से अंडर वाटर न्यूक्लियर ड्रोन की टेस्टिंग की है। वहां के सरकारी मीडिया KCNA ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। नॉर्थ कोरिया ने अपने इस दूसरे अंडर वाटर न्यूक्लियर ड्रोन को हाइल-2 नाम दिया है।

 
 
कोरियन भाषा में हाइल का मतलब सुनामी होता है। ये ड्रोन समुद्र में दुश्मन पर चुपचाप हमला करने में माहिर है। नॉर्थ कोरिया ने इस ड्रोन की टेस्टिंग 4 अप्रैल से 7 अप्रैल के बीच की है। इस दौरान हाइल ने हजार किलोमीटर की दूरी तय की।
 
 
 
 
71 घंटों तक पानी में रहने के बाद टारगेट पर वार किया
CNN की रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया का दूसरा अंडरवाटर न्यूक्लियर ड्रोन टारगेट पर अटैक करने से पहले 71 घंटों तक पानी में रहा। परीक्षण करने की जानकारी देने से 2 दिन पहले नॉर्थ कोरिया ने गुरुवार को अमेरिका और साउथ कोरिया को बढ़ते तनाव के लिए जिम्मेदार ठहराया था।
 
उन्होंने कहा था कि दोनों देशों ने लगातार जॉइंट मिलिट्री ड्रिल्स कर स्थिति को परमाणु युद्ध की कगार पर ला दिया है। तानाशाह किम जोंग ने ड्रिल्स के बदले आक्रामक कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS