ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सभी बड़े समारोह रद्द
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2020 11:41:46 AM
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सभी बड़े समारोह रद्द

नई दिल्ली चीन में चन्‍द्र नववर्ष कल मनाया जायेगा, जिसे बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है। प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरों का हवाला देते हुए पेईचिंग में सभी बड़े समारोह रद्द कर दिये हैं। मंदिरों में होने वाले अनुष्‍ठान प्रतिबंधित कर दिये गये है, फिल्‍मों का प्रदर्शन स्‍थगित कर दिया गया है और कई जगहों पर जनता का प्रवेश रोक दिया गया है। हांगकांग में भी नये साल के बड़े समारोह रद्द कर दिये गये हैं। कोरोना वायरस के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए चीन सरकार ने वुहान शहर समेत अनेक प्रांतीय शहरों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है।

 
 
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। 830 लोगों के इससे ग्रस्‍त होने की पुष्टि हुई है। बृहस्‍पतिवार तक यह संक्रमण देश के 29 प्रांतों तक फैल चुका था। चीन के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने कहा है कि 20 प्रांतीय क्षेत्रों में 1072 नए संदिग्‍ध मामले सामने आए हैं। मृतकों में 24 चीन के हुबई प्रांत के और एक उत्‍तरी चीन के हेबेई का बताया गया है। वायरस का फैलाव रोकने के लिए चीन के पांच शहरों में आने-जाने पर रोक लगाई गई है। 
  
 
चीन के अलावा थाईलैंड में कोरोना संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई है, इनमें दो लोग उपचार के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। जापान में भी एक मामला सामना आया, लेकिन संक्रमित व्‍यक्ति अब स्‍वस्‍थ है। कोरिया, अमरीका और सिंगापुर में एक-एक और विएतनाम में दो मामलों की पुष्टि हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले नौ हजार 507 लोगों का पता चला, जिनमें आठ हजार 420 को चिकित्‍सा निगरानी में रखा गया है और एक हजार 87 लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।
 
  
इस बीच, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आपात स्थिति घोषित करना अभी जल्‍दबाजी होगी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक ट्रेड्रोस ग्रब्रेसिस ने कहा कि चीन ने वुहान में संक्रमण की रोकथाम के पर्याप्‍त उपाए किए हैं। पेइचिंग में 25 जनवरी को होने वाले चीनी चंद्र नववर्ष समारोह सहित कई गतिविधियां रद्द कर दी गई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS