ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
मुख्यमंत्री ने हजारीबाग में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का किया शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2017 8:22:36 PM
मुख्यमंत्री ने हजारीबाग में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का किया शिलान्यास

 हजारीबाग। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हजारीबाग में मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का शिलान्यास किया । उन्होंने शिलापट्ट अनावरण कर एवं दीप जला कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया । इस अवसर पर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरकट्ठा विधायक जानकी यादव सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री दास ने इस अवसर पर कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता से किया वादा पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि मात्र दो साल में राज्य में मेडिकल की सीट दोगुणा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विकास का आकलन राज्य में मौजूद विश्वविद्यालय, मेडिकल एवं इंजिनियरिंग कालेज एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों की संख्या से किया जाता है । इसी दिशा में सरकार कार्य कर रही है । उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं है, जरूरत है उनकी प्रतिभा को पहचानकर दिशा देने की। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सदर अस्पतालों में नर्सिंग कालेज की स्थापना की जा रही है ताकि यहां की बच्चियां प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्त कर सकें।

मुख्यमंत्री ने अगले कैबिनेट में हजारीबाग में 645 करोड़ रुपये की लागत से रिंग रोड निर्माण कार्य शुरू कर दिए जाने का भरोसा दिलाया। साथ ही पदमा महल से पदमा स्टेशन तक 18 करोड़ रुपये की लागत से, शंकरपुर से नरसिंह स्थान तक 18.21 करोड़ रुपये की लागत से सड़क निर्माण शुरू करवाने की भी बात कही। उन्होंने गांव गांव में उद्यमी सखी मंडल बनाकर लोगों व महिलाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार से जोड़कर उनकी गरीबी को समाप्त करना है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि हजारीबाग में स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराया जाना बहुत चुनौती पूर्ण था, लेकिन केन्द्र व राज्य सरकार के प्रयास से यह उपलब्धियों में परिवर्तित हो जाता है । उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल खुलने से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से करीब 4 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा । उन्होंने फिर दोहराया कि उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ सबका स्वास्थ्य ठीक रखने के प्रयास में लगी है । स्वागत भाषण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में भूचाल लाने की तैयारी है । दो महीने में चाईबासा, कोडरमा एवं बोकारो में मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का शिलान्यास किया जाएगा । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS