ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
सिन्हा ने कहा, चीन के साथ सीमा विवाद सुलझाए भारत
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2017 6:28:32 PM
सिन्हा ने कहा, चीन के साथ सीमा विवाद सुलझाए भारत

हजारीबाग,  (हि.स.)। पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने भारत-चीन सीमा विवाद को बातचीत से हल करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि चीन जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहा है, वह घोर आपत्तिजनक है। दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने है, लेकिन हमें युद्ध को टालना चाहिए। सिन्हा शुक्रवार को हजारीबाग के डेमोटांड में अपने आवास ऋषभ वाटिका में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चीन दोहरा रवैया अपना रहा है। एक तरफ चीन 1890 के समझौते की दुहाई दे रहा है। वहीं सीमा के निर्धारण के लिए बने मैकमोहन रेखा को वह मानने से इंकार कर रहा है। दोनों देशों को अपने हितों को ध्यान में रखकर वार्ता कर सीमा विवाद का तर्क संगत हल निकालना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत का उत्तर और पूर्व की सीमा भी विवादित हो ताकि वह निर्बाध रूप से पश्चिम की सीमा से आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा को ऐतिहासिक बताया। साथ ही कहा कि सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए कि अरब देशों के साथ हमारे मित्रता पर असर नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले 25 सालों से इजरायल के साथ बेहतर संबंध रहा है। इजरायल की यात्रा से देश को तकनीक विशेषकर कृषि और रक्षा क्षेत्र में लाभ होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS