ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
हाजीपुर
बिहार में सीमांचल एक्‍सप्रेस हाजीपुर में पटरी से उतरी, छह लोगों की मौत, तीन दर्जन से अधिक घायल, कई गंभीर
By Deshwani | Publish Date: 3/2/2019 11:35:05 PM
बिहार में सीमांचल एक्‍सप्रेस हाजीपुर में पटरी से उतरी, छह लोगों की मौत, तीन दर्जन से अधिक घायल, कई गंभीर

हाजीपुर।

बिहार के हाजीपुर में रविवार तड़के दिल्ली जा ही सीमांचल एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी के पटरी से उतर गई। इस रेल दुर्घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। वहीं करीब तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। दिल्‍ली जा रही यह रेलगाड़ी अररिया जिले के जोगबनी से चली थी। सोनपुर खंड में सहदेई बुजुर्ग के नजदीक पटरी से उतर गई। राहत और बचाव अभियान पूरे जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्‍यक्‍तकिया है।


हाजीपुर, बछवाड़ा, बरौनी रेल खंडपर यातायात बहाल करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 17 ट्रेनोंको रद्द कर दिया गया है जबकि 12 को परिवर्तित मार्ग से चलायाजा रहा है। रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष विनोद कुमार यादव ने घटनास्‍थल का दौरा कर राहतकार्यों का जायजा लिया। उन्‍होंने अस्‍पताल जाकर घायल मरीजों से भी मुलाकात की। इसबीच दुर्घटनाग्रस्‍त सीमांचल एक्‍सप्रेस के लगभग डेढ़ हजार यात्रियों को दानापुर से विशेष ट्रेन से आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना कर दिया गया। 


रेलवे ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। रेल मंत्रालय ने दुर्घटना में मारेगए लोगों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा घोषितकिया है। घायलों को एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगोंको पचास-पचास हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी घायलों केइलाज का खर्च रेलवे वहन करेगा। बिहार सरकार ने भी पीडि़त परिवारों को चार-चार लाख रुपये की वित्‍तीय सहायता देने की घोषणा की है। घायलों को पचास-पचास हजार रुपये दिए जाएंगे।



 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS