ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
नक्सलियों ने लगाया पोस्टर, पुलिस सतर्क
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2017 3:49:02 PM
नक्सलियों ने लगाया पोस्टर, पुलिस सतर्क

रांची/गुमला, (हि.स.)। घाघरा थाना क्षेत्र के आदर में भाकपा माओवादी संगठन के नाम पर कई जगहों पर पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में खनन क्षेत्रों में जब तक कंपनी द्वारा बुनियादी सुविधा मुहैया नहीं कराई जाती, तब तक बिमरला माइन्स से उत्खनन और परिवहन कार्य बंद रखने का फरमान जारी किया गया है। साथ ही उल्लंघन करने पर नुकसान पहुंचाने की बात कही गयी है। उक्त पोस्टर मुख्य चौक, बिमरला मोड़, मलगो बगीचा टोली, हाइवे स्थित बिजली पोल, आदर टंगरीटोली स्थित पोल पर प्रिंटेड पोस्टर लगाए गए है। 

पोस्टर में संगठन ने बॉक्साइट खनन क्षेत्र और आसपास के सभी गांव में चिकित्सा, पेयजल, सिंचाई और शिक्षा आदि का समुचित व्यवस्था करने की बात कही है। पोस्टर में बिमरला बॉक्साइट माइंस में ढुलाई में लगाए गये ट्रक मालिकों, ड्राइवर, ऑपरेटर से भी अपील किया है कि वह माइंस क्षेत्र से बॉक्साइट ढुलाई तत्काल बंद करें अन्यथा नुकसान उठाने के लिए तैयार रहें। पोस्टर में बिमरला बॉक्साइट माइंस उत्खनन प्रभावित क्षेत्र की जनता को हर तरह की बुनियादी सुविधा प्रदान करने के लिए कंपनी को कहा है। साथ ही जमीन के मालिक को उचित मुआवजा देने और परिवार के हर सदस्य को स्थाई नौकरी देने का भी जिक्र पोस्टर में किया गया है।
इधर, पोस्टरबाजी से आदर सहित आसपास के लोगों सहित ट्रक मालिकों और ड्राइवरों में काफी दहशत है। पोस्टर साटे जाने की सूचना पर पुलिस पोस्टरों को उखाड़ कब्जे में लेकर जांच में जुट गयी है। गुमला एसपी चन्दन कुमार झा से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि पूरे इलाके में नक्सलियों की तलाश जारी है। सभी थानेदारों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। पुलिस ने पोस्टर जब्त कर लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS