ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
गुमला
किसान दंपत्ती ने कीटनाशक खाकर दी जान
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2018 4:35:13 PM
किसान दंपत्ती ने कीटनाशक खाकर दी जान

गुमला। सिसई थाना क्षेत्र के मुरगू करंज टोली निवासी 45 वर्षीय किसान फौदा उरांव व 40 वर्षीय पुड़ही देवी ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली। करंजटोली गांव राज्य के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. दिनेश उरांव के पैतृक गांव अम्बा टोली से महज 4 किमी दूर है। दंपती की आत्महत्या की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों का अंतिम संस्कार किया गया। पुड़ही व उसके पति फौदा उरांव की आत्महत्या के पीछे आर्थिक तंगी की बात सामने आ रही है। घटना के बाद बीडीओ मनोरंजन कुमार को इसकी जानकारी नहीं थी। उनसे पूछे जाने के बाद वे पता कर मामले की विस्तृत जानकारी देने की बात कहकर फोन काट दिए। बताया जाता है कि दंपती की दो संतान थे। बीमारी के कारण दोनों का निधन पहले ही हो चुका है। इसके बाद दंपती गांव में अकेले रहकर जीविकोपार्जन कर रहा था।

गुरुवार की रात दोनों दिन में बने चावल व आलू की सब्जी खाने के बाद घर का दरवाजा अंदर से बंद कर सोने चले गए। देर रात कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली। कल सुबह देर तक घर का दरवाजा नहीं खुलने पर ग्रामीण दंपती के घर पहुंचे और आवाज दी। घर के अंदर से किसी की आवाज नहीं आने पर लोग दरवाजा तोड़ कर अंदर गए तो दंग रह गए। दंपती एक खाट पर मृत पड़े थे। घर के अंदर इधर-उधर उल्टी किया हुआ था। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में फौदा उरांव की एक एकड़ से अधिक जमीन है। उसे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS