ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
गुमला
रेल के लिए रांची से दिल्ली तक होगा आंदोलन
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2018 5:29:16 PM
रेल के लिए रांची से दिल्ली तक होगा आंदोलन

गुमला। झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला गुमला को भी चाहिए रेलगाड़ी। इसके लिए लोग आंदोलित हो गये हैं. विधायकों और सांसद को झूठा बता रहे हैं। रेल लाओ संघर्ष समिति के बैनर तले शुरू हुए आंदोलन में सभी राजनीतिक दलों के स्थानीय नेता शामिल हुए। 

आंदोलन के पहले चरण में सोमवार को सैकड़ों लोगों ने कचहरी परिसर में धरना दिया। चेंबर ऑफ कॉमर्स के अलावा कई सामाजिक संगठनों ने भी आंदोलन को समर्थन दिया। धरना में शामिल हुए।
 
गुमला में रेल लाइन की मांग पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल लाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार समेत तमाम वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय सांसद व विधायक झूठे हैं। 1972 से सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक व सांसद सिर्फ आवेदन सौंपकर गुमला की जनता को ठग रहे हैं।
 
कहा कि इस बार गुमला को अगर रेलवे लाइन से नहीं जोड़ा गया, तो गुमला से रांची और रांची से दिल्ली तक आंदोलन होगा। गुमला को मान-सम्मान नहीं मिला, तो कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।
 
इससे पहले गुमला में रेल लाओ संघर्ष समिति द्वारा पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत स्थानीय रौनियार भवन पालकोट रोड से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कचहरी परिसर गुमला में धरना में परिवर्तित हो गया।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS