ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
खुलेआम बिक रही है डेन्ड्राइट, स्कूली बच्चे हो रहे हैं शिकार
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2017 11:19:48 AM
खुलेआम बिक रही है डेन्ड्राइट, स्कूली बच्चे हो रहे हैं शिकार

 गुमला, (हि.स.)। घाघरा प्रखंड मुख्यालय सहित कई गांवों के नाबालिग बच्चें डेन्ड्राइट नशा की आगोश में डूबते चले जा रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब टंगरा टोली गांव की तेतरी उरांइन घर में अपने बेटे सुनील उराव (08) द्वारा करीब चार हजार रुपये की चोरी कर अन्य दोस्त आशिक उरांव (10) के साथ घाघरा आया। इसका पीछा करते तितरी जब घाघरा पहुंची तो दोनों बच्चो के पास से डेन्ड्राइट की तीन पैकेट देखा, साथ ही दोनों बच्चे हल्के नशे में थे। मां ने जब दोनों को डांट-डपट किया तो बच्चों ने बताया कि वे चांदनी चौक के किसी दुकान से डेन्ड्राइट की खरीदारी 120 रुपये में तीन पैकेट की है। यहां बता दें कि दानों बच्चे छात्र है। बच्चे खुलेआम इस आगोश में डूब रहे हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बच्चे इस नशा के लिए पैसे नहीं रहने पर अपने घरों से पैसे तक की चोरी कर ले रहे हैं। प्रखंड मुख्यालय के कई दुकानों में जहर रूपी डेन्ड्राइट नाबालिग बच्चों को दुकानदार खुले आम बेच रहे हैं, ताकि उनका मुनाफा हो सके। 

इस खुलेआम बिक्री के कारण बच्चे नशे में इतना खो जा रहें है कि गांव से करीब तीन किलोमीटर तक पैदल आकर डेन्ड्राइट की घाघरा में खरीदारी कर रहे हैं। अगर प्रखंड प्रशासन द्वारा कोई सार्थक पहल नहीं होगी तो आने वाले समय में बच्चों का जीवन संकट में पड़ जायेगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि यह नशा आदमी को अंदर ही अंदर खोखला कर देता है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS