बिहार
गोपालगंज पुलिस ने साइबर के अंतरराज्यीय चार फ्रॉड को गिरफ्तार किया, डेबिट कार्ड का बनाते हैं क्लोन, ह्यूंडई कार व पॉस मशीन जब्त
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2021 5:57:28 PM
गोपालगंज पुलिस ने साइबर के अंतरराज्यीय चार फ्रॉड को गिरफ्तार किया, डेबिट कार्ड का बनाते हैं क्लोन, ह्यूंडई कार व पॉस मशीन जब्त

 गोपालगंज। संवाददाता। जिला पुलिस ने डेबिट कार्ड फ्रॉड करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार कुख्यात साइबर अपराधियों को मौनिया चौक से गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि गिरफ्तार फ्रॉड डेबिट कार्ड का क्लोन (Debit card Cloning) बनाकर लोगों के खाते से लाखों रुपए की निकासी कर लेते हैं।

 

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से एक ह्युंडई क्रेटा कार, 3 मोबाइल फोन, लूटी गई 3 डेबिट कार्ड व एक पॉस मशीन भी जब्त किए हैं।गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी एटीएम का क्लोन बनाकर साइबर निकासी करते थे और लूटे गए पैसे से लग्जरी कार खरीदकर ऐश करते थे।
 

यह कार्रवाई नगर थाना पुलिस द्वारा शहर के मौनिया चौक पर की गई। सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के अनुसार शहर के एक एटीएम सेंटर से दो महिलाओं को मदद करने के नाम पर उनके डेबिट कार्ड बदलकर फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान महिलाओं ने शोर मचा दिया। इसके बाद पुलिस ने एटीएम ले कर भाग रहे दो अज्ञात साइबर अपराधियों को शहर के मौनिया चौक से पकड़ लिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS