गोपालगंज
व्यवहार न्यायालय परिसर में होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 9/2/2018 1:13:35 PM
व्यवहार न्यायालय परिसर में होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

गोपालगंज। गोपालगंज में 10 फरवरी को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस लोक अदालत में हर तरह का विवाद का आपसी सुलह व समझौते के आधार पर निष्पादन होगा। लोक अदालत के लिए कुल नौ पीठ का गठन कर प्रत्येक पीठ में न्यायिक पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। होगा

 
जिला जज शैलेन्द कुमार ने बताया कि लोक अदालत को लेकर कुल नौ पीठ गठित की गई है। लोक अदालत को लेकर गठित किए गए पीठ संख्या एक में सबजज 16 अशोक कुमार मांझी को तैनात किया गया है। इस पीठ में ग्रामीण बैंक की सभी शाखाओं के अलावा राजस्व से संबंधित वाद का निपटारा किया जाएगा। 
इसी प्रकार एसीजेएम 14 देवप्रिय कुमार को पीठ संख्या दो में तैनात किया गया है। इस पीठ में यूनियन बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, केनारा बैंक तथा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक से संबंधित वाद का निपटारा किया जाएगा। सेंट्रल बैंक के वादों के निपटारे के लिए पीठ संख्या तीन गठित किया गया है। 
इस पीठ में न्यायिक दंडाधिकारी प्रतीक आनंद द्विवेदी को तैनात किया गया है। स्टेट बैंक तथा एडीबी बैंक के वाद के निपटारे के लिए गठित संख्या चार में सब जज 15 अंबिका प्रसाद चौधरी को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि पीठ संख्या पांच में बीएसएनएल, नगर परिषद, आपदा प्रबंधन, डीटीओ, सारण नहर प्रमंडल तथा लोक अदालत में लंबित पूर्व वाद का निपटारा होगा। जिसकों लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS