ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
गोपालगंज
जिला में पंचायत प्रतिनिधियों के रिक्त पदों पर चुनाव जल्द होने की संभावना
By Deshwani | Publish Date: 5/2/2018 12:19:21 PM
जिला में पंचायत प्रतिनिधियों के रिक्त पदों पर चुनाव जल्द होने की संभावना

गोपालगंज । बिहार के गोपालगंज जिला में पंचायत प्रतिनिधियों के कुल 32 रिक्त पदों पर चुनाव जल्द होने की संभावना है। इन रिक्त पदों के संबंध में जिला प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी शंभुनाथ ने बताया कि रिक्त पड़े पदों के लिए जल्द ही उपचुनाव कराया जाएगा। जिले में रिक्त पदों में सरपंच के एक, पंच के 23 और ग्राम पंचायत सदस्य के कुल आठ पद शामिल हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने रिक्त पड़े तमाम पदों के संबंध में विस्तृत प्रतिवेदन की मांग की थी। जिसके तहत जिला स्तर पर रिक्त पदों का प्रस्ताव आयोग को भेज दिया गया है।
विभागीय सूत्रों अनुसार जिले के हथुआ प्रखंड सिंगहा पंचायत में सरपंच का पद गत वर्ष दिसम्बर 2016 से ही रिक्त है। सरपंच के निधन के कारण यह पद रिक्त पड़ा है। इसके अलावा कटेया प्रखंड के बेलही पंचायत के वार्ड 12, विजयीपुर प्रखंड के कुटिया पंचायत के वार्ड 14, भोरे प्रखंड के जगतौली पंचायत के वार्ड 14, कुचायकोट प्रखंड के विक्रमपुर पंचायत के वार्ड नौ, गोपालगंज प्रखंड के जादोपुर शुक्ल पंचायत के वार्ड पांच, सिधवलिया प्रखंड के जलालपुर पंचायत के वार्ड छह और बैकुंठपुर प्रखंड के हकाम पंचायत के वार्ड 11 और रेवतिथ पंचायत के वार्ड 11 के ग्राम पंचायत सदस्य का पद रिक्त है।
इसके अलावा थावे प्रखंड में एक, भोरे प्रखंड में दो, हथुआ प्रखंड में छह, उचकागांव प्रखंड में कुल 10, गोपालगंज प्रखंड में एक और बरौली प्रखंड में दो पंच के पद रिक्त हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS