ब्रेकिंग न्यूज़
चकिया में दिनदहाड़े मोतिहारी के ठेकेदार को गोलियों से भूना, मौतप्रधानमंत्री ने कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्तूप में पूजा-अर्चना कीप्रधानमंत्री मोदी ने नेपाल के लुंबिनी में बुद्ध जयंती समारोह में भाग लियाविदेशमंत्री जयशंकर ने आज संयुक्त अरब अमारात के विदेशमंत्री की बातचीतबिहार: 3 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफरराजीव चंद्रशेखर ने पूर्वोत्तर में पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का किया उद्घाटनमोतिहारी में नगर थाने से करीब 200 मीटर की दूरी पर गायत्रीमंदिर के पीछे दिनदहाड़े 30 वर्षीय युवक कुणाल सिंह की गोली मारकर हत्याराष्ट्रपति ने दिल्ली में भगवान महावीर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास किया
गोपालगंज
जिला में पंचायत प्रतिनिधियों के रिक्त पदों पर चुनाव जल्द होने की संभावना
By Deshwani | Publish Date: 5/2/2018 12:19:21 PM
जिला में पंचायत प्रतिनिधियों के रिक्त पदों पर चुनाव जल्द होने की संभावना

गोपालगंज । बिहार के गोपालगंज जिला में पंचायत प्रतिनिधियों के कुल 32 रिक्त पदों पर चुनाव जल्द होने की संभावना है। इन रिक्त पदों के संबंध में जिला प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी शंभुनाथ ने बताया कि रिक्त पड़े पदों के लिए जल्द ही उपचुनाव कराया जाएगा। जिले में रिक्त पदों में सरपंच के एक, पंच के 23 और ग्राम पंचायत सदस्य के कुल आठ पद शामिल हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने रिक्त पड़े तमाम पदों के संबंध में विस्तृत प्रतिवेदन की मांग की थी। जिसके तहत जिला स्तर पर रिक्त पदों का प्रस्ताव आयोग को भेज दिया गया है।
विभागीय सूत्रों अनुसार जिले के हथुआ प्रखंड सिंगहा पंचायत में सरपंच का पद गत वर्ष दिसम्बर 2016 से ही रिक्त है। सरपंच के निधन के कारण यह पद रिक्त पड़ा है। इसके अलावा कटेया प्रखंड के बेलही पंचायत के वार्ड 12, विजयीपुर प्रखंड के कुटिया पंचायत के वार्ड 14, भोरे प्रखंड के जगतौली पंचायत के वार्ड 14, कुचायकोट प्रखंड के विक्रमपुर पंचायत के वार्ड नौ, गोपालगंज प्रखंड के जादोपुर शुक्ल पंचायत के वार्ड पांच, सिधवलिया प्रखंड के जलालपुर पंचायत के वार्ड छह और बैकुंठपुर प्रखंड के हकाम पंचायत के वार्ड 11 और रेवतिथ पंचायत के वार्ड 11 के ग्राम पंचायत सदस्य का पद रिक्त है।
इसके अलावा थावे प्रखंड में एक, भोरे प्रखंड में दो, हथुआ प्रखंड में छह, उचकागांव प्रखंड में कुल 10, गोपालगंज प्रखंड में एक और बरौली प्रखंड में दो पंच के पद रिक्त हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS