ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
गया में शुरु हुआ विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला, देश-विदेश से मोक्ष नगरी पहुंचने लगे पिंडदानी
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2019 11:59:52 AM
गया में शुरु हुआ विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला, देश-विदेश से मोक्ष नगरी पहुंचने लगे पिंडदानी

गया। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने गुरुवार को विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेले का उद्धाटन किया। यह मेला आगामी 28 सितंबर तक चलेगा। जिसमें आठ लाख तीर्थयात्रियों के आने की संभावना जताई जा रही है।
 
विष्णुपद मंदिर परिसर में बने भव्य पंडाल में मंत्रों के उच्चारण के साथ पितृपक्ष मेला का शुभारंभ हुआ। देश-विदेश से पितरों को मोक्ष दिलाने की कामना को लेकर तीर्थयात्री यहां जुटने शुरु हो गए हैं। इस मेले को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा तीथयात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का दावा किया जा रहा है।
 
 
 
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि दुनिया में रहने वाले हिंदू, जैन एवं बौद्ध धर्मावलंबियों के लिए मगध की घरती पूजनीय एवं धार्मिकता से परिपूर्ण है। उन्होंने कहा हिंदू गया में, बौद्ध धर्म के लोग बोधगया में और जैन धर्मावलंबियों के लिए पावापुरी में मोक्ष एवं शांति प्राप्त करने के लिए कम से कम एक बार अवश्य आना चाहते हैं।
 
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री के अलावा शिक्षामंत्री नंदन प्रसाद वर्मा, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, कला एवं युवा संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल समेत कई सांसद, विधायक, एमएलसी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी, समाजसेवी एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS