ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में विभिन्न मुहल्लों में विकास दिवस के रूप मनाया गया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वां जन्मदिनबैंक से रुपए निकालने के बाद बरतें सतर्कता, मोतिहारी में झपटमारों ने स्कॉर्पियों से उड़ाए 13 लाख नगदसमस्तीपुर: सरायरंजन में शार्ट सर्किट, महादलित के दर्जन भर घर राख, लाखों की क्षतिवाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी का पदभार संभालाआयकर विभाग ने हैदराबाद के एक प्रमुख फर्मास्युटिकल समूह की ली तलाशीहमें प्रसंस्कृत खाद्य के लिए देश के कृषि क्षेत्र का वैश्विक बाजार में विस्तार करना है: प्रधानमंत्रीभारत-पाकिस्‍तान के बीच नियंत्रण रेखा और अन्‍य सैक्‍टरों पर संयुक्‍त अरब अमारात ने संघर्ष विराम घोषणा का स्‍वागत कियामुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना में कोविड-19 का लगवाया टीका
झारखंड
गढ़वा में वज्रपात से आठ लोगों की मौत, दो घायल, गांव में मचा कोहराम
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2019 6:27:52 PM
गढ़वा में वज्रपात से आठ लोगों की मौत, दो घायल, गांव में मचा कोहराम

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा जिला में आज आकाशीय बिजली गिरने से कई परिवारों पर दुख का पहाड़ गिर पड़ा है। जिले में वज्रपात से एक साथ आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। घायलों में 18 छात्राएं भी शामिल हैं। जिले के विभिन्न इलाकों में एक घंटे के अंतराल में वज्रपात की दो घटनाएं हुईं। 
 
जानकारी के अनुसार पहली घटना दोपहर एक बजे हुई। जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर मझिआंव थान क्षेत्र के चंद्री गांव के लोहरपुरवा टोला में महुआ पेड़ के नीचे 10 लोग बारिश से बचने के लिए रुके हुए थे। इसी दौरान हुई वज्रपात से आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। दोनों घायलों का मझिआंव रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गढ़वा रेफर कर दिया गया है। 
 
सभी मृतक चंद्री तथा लोहरपुरवा के निवासी हैं। मृतकों में श्रवण चौधरी के दो पुत्र कृष्णा चौधरी (15) तथा सोनू चौधरी (18), मुरारी पटवा के पुत्र अंतू पटवा (16), राजेश चौधरी के पुत्र शुभम कुमार चौधरी (20), बबलू लाल चौधरी के पुत्र पवन कुमार (18), गोपाल चौधरी के पुत्र सुनील चौधरी (24) तथा उपेंद्र चौधरी के पुत्र राजू चौधरी (25) शामिल हैं।
 
एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि घायलों के इलाज की अस्पताल में पूरी व्यवस्था की गयी है। चिकित्सकों की टीम घायलों का इलाज करने में लगी है। आठ लोगों की मौत हुई है और दो लोग घायल हैं। उन्होंने बताया कि सभी बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे हुए थे, इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में सभी आ गये।
 
घटना की सूचना पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाये। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा। घटना को लेकर पूरे गांव में कोहराम मच गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS