ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सिसरी पंचायत के ग्रामीण पानी के लिए परेशान, दूर से लाने को मजबूर
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2017 2:36:39 PM
सिसरी पंचायत के ग्रामीण पानी के लिए परेशान, दूर से लाने को मजबूर

गढ़वा। खरौंधी प्रखंड के सिसरी पंचायत के वार्ड नंबर 7 के धोबी टोला के लोग आज भी लगभग पांच सौ मीटर दूर से पानी भरने के लिए मजबूर है। इनके पास इतनी जमीन नहीं है कि वे सार्वजनिक रूप से चापाकल लगवा कर पानी का इंतजाम कर सके। इन लोगों को कुछ लोगों ने अपने जमीन में चापाकल लगाने से मना कर दिया था जिससे कई वर्षो तक इनको सरकारी चापाकल नहीं मिल सका।

इस टोले पर लगभग 40-45 हरिजन परिवार निवास करते हैं। इस टोला के लोगों ने मुखिया, पंचायत सेवक, बीडीओ को पानी के लिए कई बार आवेदन दिया, लेकिन अभी तक इन्हे अपने दरवाजे के आसपास चापाकल नसीब नहीं हुआ । पिछले वर्ष मुखिया महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने चापाकल लगाने के लिए 14वां वित्त से सड़क के किनारे बोर भी कराया था लेकिन कुछ लोगों ने खेत में पानी बहने का बहाना बनाकर चापाकल का मुंडा लगाने से रोक दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। इसके बाद मुखिया की ओर से कोई पहल नहीं की गई। 
 
पूर्व मुखिया प्रत्याशी उदय मेहता ने बताया कि 14वां वित की राशि निकासी होने के बाद भी चापाकल चालू नहीं होना दूर्भाग्य पूर्ण है। उन्होंने बताया कि चापाकल का बोर 60 फीट ही किया गया है, जबकि 200 फीट करने का स्टूमेट है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ग्रामीणों के साथ बीडीओ के पास शिकायत करेंगे। मौके पर वार्ड सदस्य भुनेश्वर राम ग्रामीण बिनोद बैठा, पिन्कू बैठा, सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS