ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी करने के लिए सिलीगुड़ी तैयार
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2020 10:04:33 PM
एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी करने के लिए सिलीगुड़ी तैयार

सिलीगुड़ी महानंदा नदी के किनारे दार्जिलिंग जिले के मैदानी इलाके में हिमालय पर्वत के गोद में बसा सिलीगुड़ी अपने पहले एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी करेगा। विभिन्न फिल्म फ़ोरमों के समर्थन से फिल्मी संसार और ईओन फिल्म्स द्वारा प्रचारित और आयोजित किया गया। एवरेस्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (ईआईएफएफ) की स्थापना हिमालयन रेंज की सुंदरता को दिखाने के लिए की गई है, जिसमें टी गार्डन्स, प्राकृतिक मनोरम स्थल शामिल है और समकालीन फिल्म शूटिंग में इसकी प्रमुख भूमिका है, और इसका उद्देश्य सबसे मनोरम और अभिनव सामग्री का प्रदर्शन करना है।

 
 
एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त महोत्सव बनने के उद्देश्य से, जो फिल्म निर्माताओं को वाणिज्यिक कारनामों की चिंता किए बिना अपनी सामग्री पर विश्वास करने के लिए एक स्थान प्रदान करता है, *एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव* दुनिया भर में स्वतंत्र कलाकारों और दर्शकों को खोजने और विकसित करने के लिए अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है। । अपने कार्यक्रमों के माध्यम से, त्योहार भारत भर में और साथ ही दुनिया भर में स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं को खोजने, समर्थन करने और प्रेरित करने के लिए और अपने नए काम के लिए दर्शकों को पेश करना चाहता है।
 
रूढ़ियों से मुक्त होकर और पूरे राज्य में सिनेमाघरों, कक्षाओं, व्यवसायों और यहां तक ​​कि संगठनों में फिल्में लाने के लिए, *EIFF* का मिशन दुनिया भर की गुणवत्ता वाली फिल्मों के साथ-साथ भारतीय फिल्म निर्माताओं का समर्थन, पहचान और सम्मान करना है। *ईआईएफएफ* न केवल फिल्मों और नेटवर्किंग को दिखाने का एक मंच होगा, बल्कि यह भारत के अंदर गंगटोक, मिरिक, कलिम्पोंग, दार्जिलिंग और कर्सियोंग के पारवर्ती हिमालयी स्कोपों ​​के लिए एक यात्रा शहर के रूप में काम करेगा और इसके अलावा पड़ोसी देशों जैसे बांग्लादेश, नेपाल, भूटान तथा म्यांमार में भी काम करेगा।
 
10 जनवरी 2020 को होने वाला, *ईआईएफएफ* एक पूर्णतया एक दिवसीय फिल्म उत्सव है जिसमें न केवल उत्कृष्ट फिल्मों और समकालीन फिल्म निर्माण कौशल के साथ सुविधाओं, शॉर्ट्स, वृत्तचित्र, मोबाइल फिल्म्स, संगीत वीडियो और वेब श्रृंखला का प्रदर्शन किया जाएगा; लेकिन यह भी एक अत्यधिक प्रभावी रणनीतिक साझेदारी मॉडल के माध्यम से सांस्कृतिक कला, अर्थव्यवस्था और शिक्षा के लिए एक समर्पित योगदानकर्ता होने की उम्मीद करता है। *ईआईएफएफ* अपने एकदिवसीय अवधि के दौरान न केवल अद्वितीय कार्यक्रमों की शुरुआत करेगा, बल्कि फिल्म बनाने की भावना को जीवित रखने के लिए फैलोशिप और कार्यशालाओं के माध्यम से साल भर की प्रोग्रामिंग भी होगी।
 
 
एक-दिवसीय महोत्सव के लिए प्रस्तुतियां दी जा रही हैं, जिसमें 17 से अधिक देशों की एक बड़ी संख्या में फिल्मों की सुविधा होगी, और विभिन्न समुदायों के लोग अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, सिंगापुर, चीन, बेल्जियम, स्पेन, इटली, रूस, बांग्लादेश, ईरान, पोलैंड जैसे देशों से फिल्मों का आनंद लेने के लिए कार्यक्रम स्थल का आनंद लेंगे।  अंग्रेजी और भारतीय क्षेत्रीय भाषा की फिल्में जैसे राजस्थानी, बंगाली, हिंदी, मराठी, भोजपुरी और दक्षिण भारतीय भाषाएं जिनमें मलयालम, तमिल, तेलेगु और कनाड़ा शामिल हैं, का प्रदर्शन किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS