ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
मनोरंजन
काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान हाई कोर्ट का सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2019 11:41:52 AM
काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान हाई कोर्ट का सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को नोटिस

जयपुर। बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में राजस्थान हाई कोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तब्बू और अभिनेता सैफ अली खान समेत कुल पांच लोगों को नोटिस भेजा है। इससे आरोपितों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

 
काला हिरण शिकार मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और दुष्यंत सिंह को यह नोटिस भेजा है। पिछले वर्ष 2018 में दो काले हिरण के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान को दोषी पाया गया था और अप्रैल 2018 में उन्हें सजा सुनाई गई थी।
 
जबकि बाकी के आरोपित सीजेएम की अदालत से बरी हो चुके थे। बाद में राज्य सरकार ने इन सभी के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की। उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए सभी पांचों आरोपितों को नोटिस भेजा है। मामले की सुनवाई आठ हफ्ते बाद होगी। 
 
संरक्षित पशुओं में से एक हैं काले हिरण
दरअसल काला हिरण वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 के तहत एक संरक्षित जानवर है, जिसके शिकार पर पूरी तरह से पाबंदी है। सलमान खान इसी के तहत दोषी पाए गए हैं। 
 
बता दें कि काला हिरण लुप्तप्राय जानवर की श्रेणी में आता है, यह गांव, जंगलों और शहर के बाहरी इलाकों में इंसानों के बीच रहने के लिए जाना जाता है। धर्मग्रंधों के अनुसार काले हिरण भगवान श्रीकृष्ण का रथसवार थे, संस्कृत की पुस्तकों में इसे कृष्ण मृग के नाम से जाना जाता है। इन्हें भगवान वायु और चंद्र का भी वाहन माना जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS