ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
देशभक्ति के डायलॉग से भरी है विक्‍की कौशल की यह दमदार फिल्‍म
By Deshwani | Publish Date: 11/1/2019 3:50:43 PM
देशभक्ति के डायलॉग से भरी है विक्‍की कौशल की यह दमदार फिल्‍म

नई दिल्‍ली। साल 2016 में जम्‍मू कश्‍मीर के उरी में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले ने देश को हिला कर रख दिया था। हमारे देश की सीमा की रक्षा करने वाले जाबांज सैनिकों पर हुए इस हमले का जवाब हमारी सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक के तौर पर दिया। इसी सर्जिकल स्‍ट्राइक की पूरी कहानी पर्दे पर लेकर आई है फिल्‍म 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक'. एक्‍टर विक्‍की कौशल पहले ही अपनी शानदार परफॉर्मेंस को लेकर काफी तारीफें पा रहे हैं। सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म में भी विक्‍की ने अपने किरदार के साथ पूरी तरह न्‍याय किया है। अगर आप भी वीकेंड पर यह फिल्‍म देखने का प्‍यान बना रहे हैं तो ये रिव्‍यू जरूर पढ़ें। 

 
'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' सच्‍ची घटना पर बनी फिल्‍म है, इसलिए इसमें सस्‍पेंस जैसा कुछ नहीं है। फिल्‍म की कहानी है आर्मी ऑफिसर विहान शेरगिल की, जो उरी पर हुए हमलों के बाद बुरी तरह आहत है और इस आतंकी हमले का जवाब देने के लिए पूरी सर्जिकल स्‍ट्राइक की प्‍लानिंग करता है। अपनी सीनियर अधिकारियों को विश्‍वास में लेकर वह इस ऑपरेशन को लीड करता है। फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स काफी दमदार तरीके से किया गया है और फिल्‍म का अंत जानते हुए भी दर्शकों को अपनी कुर्सियों से हिलने नहीं देता. 
 
फिल्‍म के ट्रेलर के बाद से ही एक आर्मी ऑफिसर के तौर पर विक्‍की के अभिनय की काफी तारीफ हो रही थी। आपको याद दिला दें कि पिछले साल रिलीज हुई फिल्‍म 'राजी' में पहले ही विक्‍की एक पाकिस्‍तानी सेना के अधिकारी की भूमिका निभा चुके हैं। इस फिल्‍म में विक्‍की भारतीय सेना के एक अधिकारी की भूमिका में हैं और अपने दोनों ही किरदारों में उन्‍होंने पूरा न्‍याय किया है। एक आर्मी ऑफिसर के तौर पर वह काफी जचे हैंद्ध क्‍योंकि, कहानी पूरी तरह विहान के आसपास ही घूमती है, ऐसे में फिल्‍म के कई किरदार दब भी गए हैंद्ध 
 
इस फिल्‍म का पूरा प्‍लॉट देशभक्ति के इर्द-गिर्द बुना गया है और इस फील को पूरा करते हैं इस फिल्‍म के दमदार डायलॉग्‍स. 'उन्‍हें कश्‍मीर चाहिए और हमें उनका सिर..' जैसे कई दमदार डायलॉग हैं जो सिनेमाघर में तालियां और सीटियां बटोरेंगे। रिलीज से पहले ही विक्‍की अपने कई इंटरव्‍यूज में बता चुके हैं कि उन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए आर्मी की ट्रेनिंग ली है और उनकी यह मेहनत फिल्‍म के एक्‍शन सीन्‍स में नजर भी आ रही है।  
 
कास्‍ट: विक्‍की कौशल, मोहित रैना, यामी गौतम, परेश रावल, कृति कुल्‍हारी, स्‍वरूप संपत, रजित कपूर डायरेक्‍टर: आदित्‍य धर 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS