ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
'स्पाइडर मैन' और 'एक्स मैन' जैसे सुपरहीरो किरदारों को गढ़ने वाले स्टेन ली नहीं रहे
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2018 11:50:07 AM
'स्पाइडर मैन' और 'एक्स मैन' जैसे सुपरहीरो किरदारों को गढ़ने वाले स्टेन ली नहीं रहे

नई दिल्ली। मार्वल कॉमिक्स के 95 वर्षीय पूर्व प्रमुख और स्पाइडर मैन व हल्क जैसे कॉमिक बुक सुपरहीरो किरदारों को गढ़ने वाले स्टेन ली का सोमवार को निधन हो गया। वह पिछले कुछ सालों से कई बीमारियों से जूझ रहे थे और आखिरकार सोमवार को उन्होंने एक निजी अस्पताल में अंतिम सांसें ली। 

 
इनकी माता का नाम सेलिया था और पिता का नाम जैक था। ये एक यहूदी परिवार में जन्मे थे। स्टेन ली एक एक्टर के साथ-साथ एक लेखक, निर्माता, प्रकाशक और संपादक थे। इन्होंने कई सुपरहीरोज पर आधारित फिल्में बनाईं, जो बॉक्स ऑफिस सुपरहिट साबित हुई। साथ ही स्टेन ली ने कई पुस्तकों, हास्य पुस्तकों ल उपन्यासों की रचना की. रिपोर्ट्स की मानें तो, स्टेन ली अपने सभी प्रशंसकों को बहुत प्यार करते थे। वह महान और बहुत ही सभ्य और सौम्य व्यक्ति थे। 
 
स्टेन ली ने 1961 में दि फैंटास्टिक फोर के साथ मार्वल कॉमिक्स की शुरुआत की थी। बाद में इसमें 'स्पाइडर मैन', 'एक्स मैन', 'हल्क', 'आयरन मैन', 'ब्लैक पैंथर', 'थोर', 'डॉक्टर स्टैंज' और 'कैप्टन अमेरिका' जैसे किरदार शामिल किए गए। स्टेन ली पूरा नाम स्टेन ली मार्टिन लाइबर था। इनका जन्म 28 दिसबंर 1922 न्यूयॉर्क में हुआ था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS