ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
जब अटल बिहारी वाजपेयी को उनके घर जाकर दिया गया था 'बेस्‍ट लिरिक्‍स' का स्‍क्रीन अवॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2018 6:31:06 PM
जब अटल बिहारी वाजपेयी को उनके घर जाकर दिया गया था 'बेस्‍ट लिरिक्‍स' का स्‍क्रीन अवॉर्ड

 नई दिल्‍ली। 'एक दिन ऐसा आएगा जब कोई भी व्‍यक्ति पूर्व-प्रधानमंत्री बन जाएगा, लेकिन आप कभी भी पूर्व-कवि नहीं बनेंगे..' यह कहना था राजनीति के अजातश‍त्रु कहलाने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का, जो आज जितनी अपनी राजनीति के लिए पहचाने जाते हैं, उतना ही अपनी कविताओं के लिए याद किए जाते हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री रहते हुए अटल जी को सिर्फ कई सम्‍मान ही नहीं मिले, बल्कि उन्‍हें अपनी म्‍यूजिक एलबम 'नई दिशा' के लिए स्‍क्रीन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

 
यह पुरस्‍कार उन्‍हें 2000 में उन्‍हें दिया गया था। इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार 'नई दिशा' 1999 में आई एलबम थी जिसके गाने अटल बिहारी वाजपेयी ने लिखे थे, जबकि इन गानों को गाया था गजल गायक जगजीत सिंह ने। इस एलबम में एक गाना था 'आओ फिर से दिया जलाये..' जिसे अटल जी ने लिखा था।
 
वाजपेयी जी अपनी व्‍यस्‍तताओं के चलते इस अवॉर्ड फंक्‍शन में नहीं पहुंच पाए थे। जिसके बाद इंडियन एक्‍सप्रेस ग्रुप की अनन्‍या गोयंका उनके घर उन्‍हें उनका 'बेस्‍ट नॉन-फिल्‍मी लिरिक्‍स' पुरस्‍कार देने उनके घर गई थीं। बता दें कि अटल जी का कविता प्रेम किसी से छिपा नहीं है और उनकी कविताएं आज भी लोकप्रिय हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS