ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
आमिर खान बना सकेंगे अपने सपनों का घर, बीएमसी ने दी इजाजत
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2018 2:14:07 PM
आमिर खान बना सकेंगे अपने सपनों का घर, बीएमसी ने दी इजाजत

 नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को मुंबई माहनगर पालिका (बीएमसी) ने बड़ी राहत दी है। बीएमएसी ने पाली हिल्स में मौजूद मरीना बिल्डिंग में मौजूद आमिर खान के फ्लैट में उन्हें अदंर से किसी भी तरह का बदलाव करने की अनुमति दे दी है। उन्होंने आईआईअी मुंबई के एक प्रोफेसर की ओर बीएमसी को पत्र भेजा था कि वो अपने फ्लैट में जिस तरह का बदलाव करना चाहत हैं उससे बिल्डिंग के स्ट्रक्चार की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा पैदा नहीं होगा।

बीएमसी ने पिछले वर्ष आमिर खान को नोटिस दे कर उनके फ्लैट में चल रहे काम को पूरी तरह रुकवा दिया था। बीएमसी के अधिकारियों के अनुसार आमिर पहले अपने फ्लैट में सीढ़ियां बनवा रहे थे। अब उन्होंने सीढ़ियां नहीं बनवाने की बात कही है। उन्होंने आर्किटेक्ट के जरिए तय मानकों के अनुरूप फ्लैट में बदलाव की बात कही है। इसके चलते ही उनको अनुमति दी गई है।
 
21 मई को मुंबई आईआईटी के प्रोफेसर एस बेनर्जी और प्रोफेसर आरएस जांगिड़ ने एक पत्र जारी कर कहा कि आमिर की ओर से फ्लैट में जिस तरह के बदलाव का प्रस्ताव किया गया है उससे बिल्डिंग के स्ट्रक्चर की सुरक्षा पर कोई असर नहीं पढ़ेगा। ऐसे में उन्हें फ्लैट में बदलाव की अनुमति दी जा सकती है। आमिर के आर्किटेक्ट अमित सप्रे ने ये पत्र जून में बीएमसी को भेजा। इस पत्र के आधार पर बीएमसी के डिप्टी चीफ इंजीनियर (बिल्डंग प्रपोजल) ने उन्हें फ्लैट में बदलाव की अनुमति प्रदान कर दी। इस बारे में आईआईटी मुंबई के प्रोफेसर बेनर्जी से बात करने पर उन्होंने बताया कि हवां हमने आमिर खान के फ्लैट का ऑडिट किया है। और हमने पाया कि वो जो काम कर रहे हैं उसके चलते बिल्डिंग की सुरक्षा पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पढ़ेगा।बीएमसी ने नियमितिकरण के शुल्क के साथ आमिर को फ्लैट में आंतरिक तौर पर बदलाव की अनुमति प्रदाना की है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS