ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
राष्‍ट्रपति ने बॉलीवुड एक्‍ट‍र मनोज जोशी को पद्मश्री से सम्‍मानि किया
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2018 2:38:46 PM
राष्‍ट्रपति ने बॉलीवुड एक्‍ट‍र मनोज जोशी को पद्मश्री से सम्‍मानि किया

 नई दिल्‍ली। बॉलीवुड एक्‍ट‍िंग से अपनी पहचान बनाने वाले सीनियर आर्टिस्ट मनोज जोशी को पद्मश्री से सम्‍मानित किया गया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया गया। 

 
शाहरूख खान की फिल्‍म 'देवदास' में उनके बड़े भाई का किरदार निभाने वाले मनोज जोशी ने 'गरम मसाला', 'भागम-भाग' और 'हलचल' जैसी कई शानदार फिल्मों से अपनी पहचान बनाई है। इसके अलावा भी मनोज ने 'हलचल', 'भूल भूलईया', 'फिर हेरा फेरी' और 'चुपचुप के' जैसी फिल्मों में अपनी एक्‍ट‍िंग से लोगों के दिल में जगह बनाई। वहीं टीवी के हॉरर शो 'वो' में मनोज को देखा गया। 
 
पिछले दिनों पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर दिए बयान के कारण भी मनोज खबरों का हिस्‍सा बने थे। मनोज जोशी ने कहा था कि पाकिस्तान के कलाकारों का जो होना होगा वह होगा लेकिन मेरे लिए देश सबसे ऊपर है।
 
बता दें कि इस साल पद्म सम्मान के लिए चुने गए 84 लोगों में से शेष बचे 41 विशिष्ट नागरिकों को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पूर्व कप्तान धोनी के अलावा 41 महत्वपूर्ण व्यक्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कार से नवाजा। राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस सम्मान समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई हस्तियां उपस्थित रहीं। इससे पहले 20 मार्च को आयोजित सम्मान समारोह में मशहूर संगीतकार इलैया राजा और शास्त्रीय गायक गुलाम मुस्तफा खान समेत 39 हस्तियों को पद्म अवॉर्ड से नवाजा गया। 
 
पद्मश्री सम्मान पाने वाली 37 हस्तियों में पूर्व टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन शामिल थे तो हर्बल दवाइयां बनाकर लोगों की जिंदगी बचाने वालीं केरल की आदिवासी महिला लक्ष्मीकुट्टी भी शामिल रहीं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS