ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
धारदार एक्टिंग और संजीदा व्यक्तित्व के मालिक हैं अजय देवगन
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2018 3:33:11 PM
धारदार एक्टिंग और संजीदा व्यक्तित्व के मालिक हैं अजय देवगन

 नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के टॉप एक्‍टर्स में शुमार अजय देवगन का जन्‍म 2 अप्रैल 1969 में एक पंजाबी फैमिली में हुआ था। मुंबई में पले बढ़े अजय की फैमिली बेसिकली अमृतसर से है। अजय के पापा वीरू देवगन एक्‍शन फिल्‍म डायरेक्‍टर और स्‍टंट कोरियोग्राफर थे और मां वीना फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं। अजय देवगन इस समय इंडस्‍ट्री के हाइऐस्‍ट पेड एक्‍टर्स में से एक हैं। फिल्‍म के स्‍मॉल प्रॉफिट के अलावा अजय को एक फिल्‍म से लगभग 22 से 25 करोड़ रुपये की कमाई होती है। अजय की हालिया रिलीज फिल्‍म 'रेड' इन दिनों बॉक्‍स ऑफिस पर छाई हुई है। 

 
साल 1991 में आई फिल्‍म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाले अजय देवगन लग्‍जरी कार्स के शौकीन हैं। अपनी फिल्‍मों में स्‍ंटट खुद करने वाले अजय देवगन को आज भी उनकी एक्‍शन इमेज के लिए फैंस पंसद करते हैं। फिल्‍मी करियर में आउटस्‍टैंडिंग काम करने वाले अजय देवगन की पर्सनल लाइफ भी कम इंटरेस्‍ट‍िंग नहीं है। पहली मुलाकात में काजोल को नापसंद कर देने वाले अजय ने बाद में 24 फरवरी 1999 में काजोल से लव मैरिज की थी। दोनों के दो बच्‍चे न्‍यासा और युग हैं। 
 
लग्‍जरी कार्स के अलावा अजय देवगन के पास अपना प्राइवेट जेट भी है। हाल ही में फिनऐप नाम की एक वेबसाइट में अजय देवगन की नेट वर्थ का खुलासा हुआ जि‍सके मुताबिक अजय देवगन 203 करोड़ की जायदाद के मालिक हैं। पिछले 5 साल में अजय देवगन की कमाई में 60% का इजाफा हुआ है। अजय देवगन के पास बीएमडब्‍ल्‍यू से लेकर फेरारी जैसी महंगी कारें हैं तो वहीं मुंबई में उनके 9 करोड़ की कीमत के दो लग्‍जरी घर भी हैं। अजय देवगन के पास कई एंडोर्स प्रोजेक्‍ट होने के साथ ही अजय ने अपनी फिल्‍मों में प्रॉफिट शेयर करना भी शुरू कर दिया है।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS