ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
आरटीआई एक्टिविस्ट को सेंसर बोर्ड ने पदमावती की सूचना देने से मना किया
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2018 1:44:12 PM
आरटीआई एक्टिविस्ट को सेंसर बोर्ड ने पदमावती की सूचना देने से मना किया

लखनऊ, (हि.स.)। चर्चाओं में रहने वाली फिल्म पदमावती के बारे में लखनऊ की आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकूर ने मुम्बई स्थित केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) से सूचना मांगी थी। उनके द्वारा मांगा गयी सूचना को निदेशक ने गोपनीय जानकारी होने की बात कहकर उन्हें सूचना देने से मना कर दिया है। 

उन्होंने बताया कि सेंसर बोर्ड को संजय लीला भंसाली की पदमावती के लिए सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 के अंतर्गत सेंसर प्रमाणपत्र के सम्बन्ध में कृत कार्यवाही से जुड़े अभिलेख मांगे थे। 02 जनवरी को निदेशक द्वारा भेजे गये पत्र में अपने उत्तर द्वारा बोर्ड के जन सूचना अधिकारी संजय जायसवाल ने नूतन को बताया कि यह सूचना गोपनीय है और नहीं दी जा सकती है।
 
इस पर नूतन ने कहा कि सेंसर बोर्ड द्वारा दिया यह उत्तर पूरी तरह गलत है। क्योंकि आरटीआई की सूचना मात्र आरटीआई एक्ट के प्रावधानों में ही मना की जा सकती है, न कि किसी अभिलेख को गोपनीय बता कर, अतः वे इसके खिलाफ कोर्ट में अपील करेंगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS