ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
चारा घोटाला: लालू के सजा पर सुनवाई टली
By Deshwani | Publish Date: 3/1/2018 7:18:38 PM

 रांची,  (हि .स.)। सिविल कोर्ट के अधिवक्ता बिंदेश्वरी पाठक के निधन के कारण सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने चारा घोटाला आरसी 64 ए/96 मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सजा पर सुनवाई बुधवार को टाल दी।

अब गुरुवार को 2:00 बजे से सजा की बिंदु पर सुनवाई होगी। अदालत के फैसले के खिलाफ मीडिया में बयानबाजी को लेकर सीबीआई कोर्ट ने राजद के वरिष्ट नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी के खिलाफ अदालत की अवमानना करने का नोटिस जारी किया गया है। वहीं अदालत ने देवघर के तत्कालीन डीसी सुखदेव सिंह और बिहार के पूर्व डीजीपी डीपी ओझा को मामले में आरोपी बनाया है। मामले में दोनों को 23 जनवरी को उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। जबकि सीबीआई के दो सरकारी गवाह शिवकुमार पटवारी और शैलेश प्रसाद सिंह को नोटिस जारी किया गया है। दोनों को सीबीआई ने गलत तरीके से गवाह बना दिया है।

गौरतलब है कि चारा घोटाला का यह मामला देवघर कोषागार से 89.4 लाख रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है। मामले में 23 दिसंबर को लालू समेत 16 अभियुक्तों को दोषी करार दिया गया था। इनमें लालू प्रसाद, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद और तत्कालीन विधायक डा आरके राणा, तत्कालीन वित्त आयुक्त फूलचंद सिंह, पशुपालन विभाग के तत्कालीन सचिव बेक जूलियस, पशुपालन विभाग के तत्कालीन सचिव महेश प्रसाद, मोबाइल वेटनरी ऑफिसर कृष्ण कुमार प्रसाद, सुबीर भट्टाचार्य, आपूर्तिकर्ता त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, सुशील कुमार झा, सुनील कुमार सिन्हा, गोपीनाथ दास, संजय कुमार अग्रवाल, ज्योति कुमार झा, सुनील गांधी, राजा राम जोशी शामिल है। शेष 6 लोगों को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS